लाड पशु औषधालय को अपग्रेड कर बनाया अस्पताल, बडराई को मिला नया पशु औषधालय, नैना सिंह चौटाला ने दिलाई हरी झंडी।
लाड का पशु औषधालय से अस्पताल में अपग्रेड, बडराई में नया पशु औषधालय को हरी झंडी, बीस गांवों के पशुओं को मिलेगी बेहतर चिकित्सा सुविधा

चरखी दादरी/बाढड़ा जयवीर फोगाट

प्रदेश सरकार के पशुपालन विभाग ने गांव लाड में संचालित पशु औषधालय को अपग्रेड कर उसे अस्पताल का दर्जा दे दिया है। विभाग जल्द ही यहां पर वीएलडीए की जगह पर पशु चिकित्सक समेत अन्य नए कर्मचारियों की तैनाती करेगा। इसके साथ-साथ गांव बडराई में नए पशु औषधालय खोलने को हरी झंडी दे दी है। इससे क्षेत्र के दस से अधिक गांवों के पशुपालकों को घर के समीप ही उच्च स्तर की पशुु चिकित्सा सुविधा का सपना पूरा होगा।                               

क्षेत्र में मौजूदा समय में केवल बाढड़ा में ही पशु चिकित्सालय संचालित है वहीं इसके अलावा तीन दर्जन गांवों में से मात्र तीन जगह ही पशु औषधालय कार्यरत हैं। इससे क्षेत्र के पशुओं को मामूली बिमारी होने पर पशुपालकों को अपने पशुओं के उपचार के लिए बाढड़ा लाना पड़ता है। जिससे ग्रामीणों को काफी समय व धन की हानि होती थी। गत दिसंबर माह में विधायक नैना चौटाला के ग्रामीण आभार जनसंपर्क अभियान के दौरान कई गांवों के ग्रामीणों ने लाड पशु डिस्पेंसरी को अपग्रेड करने की मांग रखी थी। जिस पर उन्होंने जल्द ही उनको यह सुविधा देने का वायदा किया और पिछले माह ही पशुपालन विभाग की उच्चाधिकारियों की टीम ने गांव पहुंच कर धरातली स्थिति का आंकलन किया तथा पिछले सप्ताह ही पशुपालन विभाग के राज्य मुख्यालय ने गांव लाड में संचालित पशु औषधालय के क्षेत्र में आने वाले ग्रामीण क्षेत्र के पशुपालकों व उनके पशुओं की संख्या के आधार पर इसको अपग्रेड करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। इससे अब वहां पर वीएलडीए की जगह पशु चिकित्सक की अगुवाई में टीम तैनात कर दी जाएगी और क्षेत्र के गांव लाड, नांधा, ढाणी सुरजा, हंसावास कलां के पंद्रह हजार से अधिक पशुओं को उपचार व्यवस्था का लाभ मिलेगा। इसके अलावा विभाग द्वारा गांव बडराई में पशुओं के उपचार के लिए नए पशु औषधालय खोलने को हरी झंडी मिलने से वहां के ग्रामीणों में खुशी की लहर है।                        

जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका, जयभगवान लाड़, राजेन्द्र हुई, ऋषिपाल उमरवास, रामफल कादमा, धर्मबीर बडराई, विजय गोपी, आनंद बडराई, भूपसिंह मांढी, टीनू बड़राई, इत्यादि ने कहा कि स्थानीय विधायक नैना चौटाला हल्के की हर समस्या के समाधान के लिए गंभीरता से कदम उठा रही हैं। पशुपालन बाहुल्यनैना चौटाला हल्कए क्षेत्र में दो नए पशु अस्पताल खोलने से पशुपालकों व पशुओं को पूरा लाभ मिलेगा।

error: Content is protected !!