किसानों ने बंद को बताया पूर्णतया कामयाब, दादरी जिले में 14 जगह रहा रोड़ जाम

चरखी दादरी जयवीर फोगाट 

इलाके की खापों, किसान, मजदूर, व्यापारी और कर्मचारी संगठनों ने एकजुट हो संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद को एक बार फिर से पूर्ण कामयाब बनाया।  दादरी उपमंडल के गांव फतेहगढ़ में जहां रेल को रोका गया वहीं जिले में रावलधी बाईपास, समसपुर बाईपास, लोहारू चौक, चिड़िया मोड़, आदमपुर, बिरही, अटेला, कादमा, चिड़िया, मांढी हरिया, कारी रूपादास, लाड, बाढड़ा, बेरला, हंसावास खुर्द, काकड़ोली हुक्मी में रोड़ जाम किया गया। संगठनों ने इसके सफल रहने के पीछे लोगों का सरकार के खिलाफ आक्रोश बताया है और इसके लिए आम जनमानस का आभार जताया है।                   

सुबह ठीक 6 बजे खाप सांगवान 40 के सचिव नरसिंह डीपीई और किसान नेता राजू मान, रणधीर घिकाड़ा, परमजीत, राजेंद्र सिंह, प्रेम सिंह, शमशेर सांगवान, देवेन्द्र, ओमप्रकाश, सत्ते, महीपाल इत्यादि फतेहगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंच गए और उन्होंने दोनों रेलवे ट्रैक पर लाल कपड़ा लगा जाम कर दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में तैनात पुलिस मूकदर्शक बनी रही। धीरे धीरे लोगों का जमावड़ा बढ़ता गया और ट्रैक के साथ टैंट लगाकर धरने पर बैठ गए। जहां गायक नरेश श्योराण और अशोक ने देशभक्ति की रागनियां सुनाई और साथ में भंडारा चलता रहा।

दादरी से निर्दलीय विधायक और खाप सांगवान 40 के प्रधान सोमबीर सांगवान ने कहा कि सत्ता के नशे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूल रहे हैं कि ये कुर्सी इसी जनता की देन है जो बदला लेने को तैयार बैठी है और मौका लगते ही उनका घमंड चूर चूर कर देगी। उन्होंने कहा कि अब भी समय है नरेंद्र मोदी अपनी गलती सुधार लें और तीनों काले कानून रद्द कर किसानों को एमएसपी की गारंटी देने का कानून बनाएं। उन्होंने कहा कि बंद में हर वर्ग ने बढ़चढ़कर जो योगदान दिया है वो अविस्मरणीय है।                         

आज के कार्यक्रम की अगुवाई करते हुए खाप सांगवान 40 के सचिव नरसिंह डीपीई ने कहा कि सरकार ने हठधर्मिता की सभी सीमाएं लांघ दी हैं। देश के किसान और मजदूरों ने फैसला कर लिया है कि जब तक ये लड़ाई जीत नहीं जाते तब तक पीछे नहीं हटेंगे। सर्वजातीय फौगाट खाप 19 के प्रधान बलवन्त नम्बरदार ने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर  संयुक्त किसान मोर्चा जो भी आदेश देगा उसका कड़ाई से पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर समाज के साथ खड़े होने से ये आंदोलन जनांदोलन बन गया है।                                 

इस अवसर पर जोरावर सांगवान, धर्मपाल महराणा, मास्टर ताराचंद, सुरेन्द्र, रणधीर घिकाड़ा, राजेन्द्र, बिजेंद्र फतेहगढ़, सत्ते चरखी, लवली सरपंच, पूर्व सरपंच नरेंद्र, पाल सरपंच, कप्तान रामफल, ईश्वर पटवारी, नत्थूराम फौगाट, मा० कृष्ण ढाणी फौगाट, नरेश पहलवान, राजवीर टिकाण, शिशनपाल, सुशील साहुवास, नीटू गौरीपुर, संजय फौगाट, रमेश कोच, संदीप फौगाट, बबलू, धर्मपाल, सुषमा, सुनीता, केला देवी, कृष्णा, इन्द्र पातुवास इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!