हरियाणा के बजट में व्यापारी, कर्मचारी, उद्योगपति, आमजन को हाथ लगी है निराशा : युवा कांग्रेस नेता अनिल धनखड़

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अनिल धनखड़ ने अपने जारी ब्यान में कहा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री के ढाई घंटे-लंबे बजट भाषण में किसान, मजदूर, कर्मचारी, कारोबारी और आम गृहणी समेत किसी भी वर्ग के लिए राहत या मदद की घोषणा नहीं की गई। बजट में सरकार ने सिर्फ आंकड़ों की जादूगरी दिखाई है। इस बजट से ना किसान का भला होगा, ना बेरोजगारों का, ना कर्मचारी और ना व्यापारी का।                                  

 उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत साफ होती तो वैट घटाकर पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें कम करके किसान एवं आम आदमी को राहत दी जा सकती थी, लेकिन सरकार की ऐसी नियत ही नजर नहीं आती। उन्होंने ने कहा 6 साल में प्रदेश पर कर्जा 1,28,892 करोड़ बढ़ाय केवल एक साल में 33,437 करोड़ कर्जा बढ़ा। धनखड़ बोले बीजेपी जेजेपी सरकार ने इस बार भी 5100 रूपये पेंशन का वायदा पूरा नही कर पाई। हर वर्ग को बजट से निराशा हाथ लगी। हरियाणा में हर बच्चा अपने सिर पर 1 लाख रूपये का कर्ज लेकर पैदा होता है।                              

 उन्होंने ने कहा कि सरकार की ओर से बार-बार शिक्षा और कृषि का बजट बढ़ाने का दावा किया गया। जबकि, सच ये है कि इनका बजट बढ़ाने की बजाय कम किया गया है। शिक्षा के बजट में टेक्निकल एजुकेशन को जोड़कर जनता को उलझाने की कोशिश की गई है। सरकार की गलत नीतियों के चलते आज हरियाणा प्रदेश की वित्तीय स्थिति बेहद नाजुक हो गई है। बीजेपी जेजेपी सरकार के पास कर्ज और उसके ब्याज का भुगतान व कर्मचारियों की वेतन-भत्ते देने के बाद अन्य विकास कार्यों के लिए मुश्किल से 5 प्रतिशत बजट बचता है। इसीलिए गंठबंधन सरकार की तरफ से की जा रही घोषणाओं पर सवालिया निशान खड़ा होता है। बिना बजट के घोषणाएं कैसे पूरी होंगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!