‘आपके द्वार आयुष्मान’ अभियान के नाम पर बीजेपी मंत्री कर रहे जनता को भ्रमित : सुनीता वर्मा

जब आयुष्मान कार्ड 2011 में हुए सर्वे के आधार पर बन रहे हैं तो अब सर्वे के नाम पर ड्रामा क्यों ?. कॉन्ग्रेस समय मे बनी योजनाओं के नाम पर झूठी वाहवाही लूट रही है सरकार

पटौदी 09/3/2021 : प्रदेश के अधिकतम लोगों तक प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ पहुंचाने के नाम पर जो ‘आपके द्वार आयुष्मान’ अभियान बीजेपी सरकार द्वारा चलाया जा रहा है उसकी पोल खोलते हुए कॉन्ग्रेस नेत्री ने सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कहा कि खुद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज इस मामले में प्रदेश की जनता को भ्रमित कर रहे हैं, क्योंकि जब आयुष्मान का कार्ड ही 2011 में भारत सरकार द्वारा किये गए सर्वे के आधार पर बनाये जा रहे हैं तो अब ये सर्वे का झूठा नाटक और ढकोसला क्यों?

कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि 2011 में हुए सर्वे के 10 साल बाद अब आम आदमी के जीवन मे आर्थिक व सामाजिक रूप से बहुत बदलाव आ चुका होता है, इनमें से कुछ व्यक्ति तो दुनिया भी छोड़ कर जा चुके होंगे, ऐसे समय मे अब बन रहे इन आयुष्मान कार्डों का महत्व समझ से परे है।

वर्मा ने बीजेपी पर यह भी आरोप लगाया कि ये सरकार कॉन्ग्रेस समय मे बनी योजनाओं के नाम पर झूठी वाहवाही लूट रही है। उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि जब सर्वे 2011 में हो चुका और उसी सर्वे के आधार पर अब ये कार्ड बनने हैं तो इस लोकदिखावा सर्वे के नाम पर अथवा प्रचार के नाम पर कोई बड़ा घोटाला तो नही किया जा रहा है?

गौरतलब है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत राज्य के करीब 15.51 लाख परिवार या फिर करीब 75 लाख लोगों को पंजीकृत किया जाना है, ताकि उपभोक्ता परिवारों को वार्षिक 5 लाख रुपये तक की उपचार सुविधा उन्हें दिलाई जा सके। अब कॉन्ग्रेस ने इस योजना को अपने समय मे कॉन्ग्रेस सरकार द्वारा लाई गई योजना बताई है। सुनीता वर्मा ने कहा भी है कि ये सरकार घोटालेबाज सरकार है और इसमें भी झूठा भ्रमित प्रचार करके ये करोड़ों के वारे – न्यारे करेंगें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!