सनातनीयों की बैठक…जाहिर की शर्मिंदगी नहीं कर सके सैफ के तांडव पर तांडव

वेब सीरीज तांडव की पटौदी महल में ही की गई शूटिंग .
सैफ अली खान की तांडव वेब सीरीज में अहम भूमिका

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम/पटौदी ।  
 रविवार को पटौदी के राम मंदिर में भगवान श्री राम मंदिर निर्माण के निधि संग्रहण के दृष्टिगत बैठक का आयोजन किया गया।  बैठक में लव जिहाद हॉट वेब सीरीज तांडव जैसे हिंदू विरोधी विचारधारा के मुद्दे भी अछूते नहीं रह सके ।

इस मौके पर बैठक में मौजूद विभिन्न वक्ताओं के द्वारा अपनी शर्मिंदगी को जाहिर करते हुए अफसोस के साथ डंके की चोट पर यह बात कही गई की वेब सीरीज तांडव को लेकर जहां देशभर में इस वेब सीरीज में काम करने वाले और पटौदी के ही निवासी सैफ अली खान के अपने ही घर इब्राहिम पैलेस में शूटिंग भी हुई और स्थानीय लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी । इससे अलग अब जब वेब सीरीज तांडव रिलीज हो चुकी है , इस वेब सीरीज तांडव में  हिंदुओं के पूजनीय देवी देवताओं को लेकर जिस प्रकार के संवाद बोले गए हैं वह हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने सहित भड़काने वाले भी हैं।

लेकिन अफसोस इस बात का है कि पटौदी में ही सैफ अली खान का घर भी है और यहां न तो किसी प्रकार का विरोध प्रदर्शन हुआ और नहीं सैफ अली खान जो कि अपने आपको पटौदी का तथाकथित नवाब प्रचारित करते आ रहे हैं , उसका विरोध में पुतला तक भी नहीं फूंका जा सका । तांडव वेब सीरीज से पहले भी सैफ अली खान रावण के किरदार को लेकर माता सीता को केंद्र में रखकर विवादित बयान दे चुके हैं , यह बात अलग है कि अपने उस बयान पर सैफ ने माफी मांग ली थी । लेकिन जब तक हिंदू और हिंदुत्व विचारधारा के साथ साथ हिंदू धर्म में मान्य देवी-देवताओं के अपमान किए जाने वाले सैफ अली खान जैसे हिंदू विरोधी विचारधारा के लोगों का उसके ही घर में विरोध नहीं होगा तो ऐसे लोगों का मनोबल हिंदू भावना के साथ खिलवाड़ करने के लिए बढ़ता ही चला जाएगा ।

इसी प्रकार से देश के विभिन्न इलाकों के साथ-साथ पटौदी में भी लव जिहाद के कई मामले सामने आ चुके हैं । लव जिहाद एक सुनियोजित तरीके से ऐसा काम किया जा रहा है की वर्ग विशेष के लोगों के द्वारा हिंदू परिवारों की ही बहन बेटियों को बहला-फुसलाकर या फिर वर्ग विशेष के लोगों द्वारा अपनी पहचान छिपाकर अपने जाल में फंसा कर धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया जाता है । यदि धर्म परिवर्तन नहीं किया जाए तो बहन बेटियों के साथ जो कुछ सुलूक होता है वह किसी से भी छिपा नहीं रहा है । आज जरूरत है की लव जिहाद और तांडव जैसी वेब सीरीज के खिलाफ पटौदी क्षेत्र की जनता और सरदारी को एकजुट होकर सैफ अली खान जैसे  तथाकथित नवाब का उसके ही अपने पैतृक घर में विरोध करते हुए सबक भी सिखाया जाना समय की मांग है। इस मौके पर चंद्रभान सहगल प्रधान नगरपालिका पटोदी, सुरेश यादव प्रधान नगरपालिका हैलीमण्डी लोकेश गुप्ता,जय प्रकाश मिश्रा, गोपाल वधवा,संजीव यादव,नरेंद्र, राम चन्द्र भारद्वाज,अशोक शर्मा जी, रविन्द्र चैहान,श्रीपाल चैहान,सुरेन्द्र गर्ग, अजय चैहान,सुनील गर्ग,डॉक्टर भारत भूषण,राधेशयाम,सुभाष लम्बरदार, जर्मन सैनी, ठाकरदार राधेश्याम मक्कड़,डॉक्टर सरजीत, तेजपाल चैहान ऐडवोकेट, रणजीत चैहान,दौर प्रकाश सैनी, गजे सिंह एडवोकेट सुनील शर्मा, सत्यनारायण  मनोज, गौरव शर्मा,राहुल,हितेंद्र,कुलवंत, शिंभू,कृष्णा एडवोकेट,अक्षय,  राकेश,अजित सिंह व अन्य मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!