संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम ने नए कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ किया शंखनाद

प्रधानमंत्री अपने मन की बात छोड़कर किसानों मज़दूरों तथा गरीबों के मन की बात सुनें

गुरुग्राम, 27-12 -20 . देश के समस्त किसान संगठनों के आह्वान पर किसानों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के बैनर तले किसानों,मज़दूरों,विभिन्न सामाजिक संगठनों तथा गुरुग्राम के प्रमुख व्यक्तियों ने किसानों की माँगो के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष तथा जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह के नेतृत्व में सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने के लिए प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम के दौरान ताली, थाली तथा घंटी बजाकर सरकार को जगाने के लिए शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया।

प्रर्दशन कमान सराय गुरुग्राम से शुरू होकर डाकखाना चौक सदर बाज़ार से होते हुए सोहना चौक होते हुए गुरुद्वारा रोड से होते हुए वापस कमान सराय तक किया। प्रदर्शन के दौरान ताली थाली तथा शंख बजा कर काले कानूनों के ख़िलाफ़ शंखनाद किया।चौधरी संतोख सिंह,राव कमलबीर सिंह,आर एस राठी,सतबीर सिंह संधु, नवनीत रोज़, जयप्रकाश रेहडू,कपूर गुलिया ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि देश के लाखों किसान कड़कड़ाती ठंड में दिल्ली के चारों तरफ़ सड़कों पर खुले आसमान के नीचे बैठे हुए हैं।उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन के दौरान ठंड से अब तक 36 से ज़्यादा किसान शहीद हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने मन की बात छोड़कर किसानों मज़दूरों तथा गरीबों के मन की बात सुनें।

उन्होंने बताया कि आज गुरुग्राम में किसानों,मज़दूरों,विभिन्न सामाजिक संगठनों,तथा गुरुग्राम के प्रमुख व्यक्तियों ने किसानों की माँगो के समर्थन में प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम के दौरान ताली, थाली तथा घंटी बजाकर सरकार को जगाने के लिए शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया।उन्होंने एक स्वर में कहा कि नए कृषि क़ानून जन विरोधी है इन काले कानूनों से जमाख़ोरी,मुनाफाखोरी तथा कालाबाज़ारी बढ़ेगी।ये क़ानून केवल नाम के कृषि क़ानून है लेकिन वास्तव में ये व्यापारी लाभ के क़ानून हैं। उन्होंने एक स्वर में कहा कि सरकार अहंकार को त्याग कर किसानों की माँगो को मानकर काले कृषि क़ानूनों को रद्द करें।

इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के प्रधान अभय सिंह दायमा, सुधीर चौधरी,डॉक्टर धर्मबीर राठी,ऊषा सरोहा,अभय पुनिया,मनोज भारद्वाज,प्रीतम चौहान एडवोकेट,रामनिवास ठाकरान,राजवीर पंवार, संजय सैन,योगेन्द्र सिंह, नरेंदर पाल किलहोड,राहुल किलहोड एडवोकेट,कंवर लाल यादव आदि काफ़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!