एक बार फिर गई चार जान, मौत का आंकड़ा 278 तक.
शुक्रवार को कोरोना कोविड-19 के 698 नए केस दर्ज.
सिटी से बाहर देहात के इलाके में दर्ज 42 नए मामले

फतह सिंह उजाला
पटौदी/गुरुग्राम । 
  दिनों जो भी हालात बन रहे हैं, वह चाहे विवाह शादियों का सीजन हो या फिर अन्नदाता किसानों का दिल्ली प्रवेश में कर केंद्र सरकार को घेरना का आह्वान ।  लेकिन कोरोना कोविड-19 की ऐसी कौन सी मांग है कि वह शांत होने की बजाय दिन प्रतिदिन प्रचंड रूप धारण करता जा रहा है ?

जिला गुरुग्राम में एक बार फिर से कोरोना कोविड-19 के कारण चार लोगों की मौत हो गई। इस प्रकार मरने वालों का आंकड़ा 278 तक पहुंच गया है । वही सिटी से बाहर देहात के इलाके की बात की जाए तो शुक्रवार को 42 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के 698 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वही स्वस्थ होने वालों की संख्या 669 बताई गई है । कोरोना कोविड-19 के 5996 पीड़ितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है । जिला गुरुग्राम में स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अभी भी 6463 कोरोना कोविड-19 के एक्टिव मामले मौजूद हैं ।

सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके में शुक्रवार को एक बार फिर सबसे अधिक मामले पटौदी ब्लॉक में कोरोना कोविड-19 के 25 दर्ज किए गए हैं । साथ लगते फर्रुख नगर ब्लॉक में यह संख्या 8 और सोहना ब्लॉक में कोरोना कोविड-19 के 9 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । जब से कोरोना कोविड-19 ने अपने पांव जमाए हैं , तब से लेकर 27 नवंबर शुक्रवार तक जिला गुरुग्राम में 47951 करोना कोविड-19 पॉजिटिव केस की पहचान कर दर्ज हो चुके हैं । वही इस दौरान 41210 कोविड-19 केस रिकवरी हो चुके हैं ।

सिटी से बाहर देहात के इलाके की बात की जाए तो 27 नवंबर तक पटौदी ब्लॉक में 3576 कोरोना कोविड-19 के पाजीटिव के दर्ज हो चुके हैं । सबसे अधिक  राहत फरुखनगर ब्लॉक में कुल 553 पॉजिटिव केस के रूप में लोगों को मिली हुई है । इसके विपरीत सोहना ब्लॉक में अभी तक 1787 करोना कोविड-19 पॉजिटिव केस दर्ज हो चुके हैं। जिला गुरुग्राम में शुक्रवार को करोना कोविड-19 के कारण 4 मौत से पहले 22 नवंबर रविवार को भी करोना कोविड-19 के कारण चार लोगों की मौत एक ही दिन में दर्ज की जा चुकी है ।

इससे पहले गुरुवार को जिला गुरुग्राम में 698 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए । वही स्वस्थ होने वालों की संख्या 439 बताई गई।  एक दिन पहले गुरुवार को भी कोरोना कोविड-19 ने दो लोगों की जिंदगी निगलने का काम कर डाला । गुरुवार को सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके में क्रमश पटौदी में 45 करोना कोविड-19 पॉजिटिव केस, फर्रुख नगर में 6 मामले और सोहना ब्लॉक में 12 पॉजिटिव मामले दर्ज किए जा चुके हैं । स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस महकमे के संयुक्त प्रयासों के बावजूद कोरोना कोविड-19 की चाल बेलगाम ही दिखाई दे रही है । ऐसे में एकमात्र विकल्प कोरोना कोविड-19 से अपने आप को बचाने के लिए मास्क का पहनना जरूरी  है । कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक सोशल डिस्टेंस का सबसे अधिक ध्यान रखें और सबसे महत्वपूर्ण यह है कि अपने खानपान पर विशेष ध्यान दें । जिससे कि शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत बनी रहे।

error: Content is protected !!