पालिका प्रधान चंद्रभा और सचिव सुशील ने सौंपा पत्र.
संतो की कर्मभूमि पटौदी को टॉप टेन में लाना लक्ष्य

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा आरंभ किए गए स्वच्छता अभियान को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए पटौदी नगर पालिका प्रशासन के द्वारा अपने स्तर पर अलग ही पहल की गई है । स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में उत्तर भारत में विख्यात संस्कृत महाविद्यालय और सनातन संस्कृति के ध्वजवाहक साधु संतों की नगरी पटौदी को स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत टॉप टेन में लाने का लक्ष्य रखा गया है।

इसी कड़ी में पटौदी पालिका प्रशासन के द्वारा पहल करते हुए स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए ब्रांड एंबेस्डर के रूप में शिक्षाविद और सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश जोशी को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है । पटौदी में विख्यात दिन की रामलीला में बीते 3 दशकों से सबसे प्रमुख रावण का किरदार निभाने वाले शिक्षाविद दिनेश जोशी को स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में ब्रांड एंबेसडर का नियुक्ति पत्र पटौदी पालिका कार्यालय में पालिका के कार्यवाहक सचिव सुशील भुक्कल, पालिका के चेयरमैन चंद्रभान सहगल और एमई नरेंद्र तनेजा के द्वारा सौंपा गया ।

इस मौके पर स्वच्छ सर्वेक्षण के ब्रांड एंबेसडर दिनेश जोशी ने कहा की वह बिना समय गवाएं पटौदी नगर पालिका क्षेत्र अथवा पटौदी शहर को साफ सफाई के मामले में एक अलग ही पहचान देने के लिए अपना काम आरंभ कर देंगे। इस कार्य में पटौदी पालिका प्रशासन के साथ.साथ पटौदी के सभी 15 वार्डों के चुने हुए जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग लिया जाएगा। पटौदी शहर के सबसे भीड़भाड़ वाले व्यस्त इलाकों, पटौदी सब्जी मंडी,  बस अड्डा, लघु सचिवालय परिसर, नागरिक अस्पताल के साथ.साथ विभिन्न सभी सरकारी कार्यालयों में भी पहुंच कर युद्ध स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा । उनका यह प्रयास रहेगा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत पटौदी नगर पालिका क्षेत्र अथवा पटौदी टॉप टेन में स्थान दिलाने के लिए यथासंभव युवा  छात्र वर्ग को साथ लेकर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जन जागरूकता रैलियों का भी आयोजन किया जाए । दिनेश जोशी ने कहा साफ सफाई के अभियान में महिलाएं बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती आ रही है और अपनी इस नई जिम्मेदारी में वह शहर की सभी ग्रहों के साथ.साथ आसपास के गांव से खरीदारी के लिए आने वाली महिलाओं को भी जागरूक करते हुए समर्थन का आह्वान करेंगे।

error: Content is protected !!