दिल्ली जाते हुए राठीवास पुलिस ने रोका

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि अध्यादेश अथवा कृषि बिल को लेकर आरंभ से विरोध कर रहे किसान आंदोलन से जुड़े स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेंद्र यादव को पुलिस के द्वारा अपनी हिरासत में लिया गया है । जानकारी के मुताबिक योगेंद्र यादव किसानों के दिल्ली कूच आह्वान का नेतृत्व करते हुए रेवाड़ी से किसानों और अपने समर्थकों सहित दिल्ली के लिए रवाना हुए थे । इसी दौरान बिलासपुर के नजदीक राठीवास गांव के आसपास में पहुंचे तो पुलिस के द्वारा योगेंद्र यादव को रोककर हिरासत में ले लिया।

योगेंद्र यादव के साथ-साथ और कितने लोगों को हिरासत में लिया गया है, इस बात की स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकती मिल पाई। समाचार लिखे जाने तक अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक योगेंद्र यादव को राठीवास के आसपास ही किसी गांव में स्कूल या फिर पंचायत घर में रोक कर रखा जानें की बात कही जा रही है । जिससे कि वह दिल्ली ना जा सके । वही स्वराज इंडिया से जुड़े कार्यकर्ताओं और योगेंद्र यादव समर्थकों का कहना है कि उन्हें यह जानकारी मिली थी राठीवास में योगेंद्र यादव को गिरफ्तार किया जाने के बाद उन्हें मोकलवास गांव में किसी सरकारी भवन अथवा संस्थान में ही रोक कर रखा गया है। इस संबंध में अपने स्तर पर राठीवास सहित आसपास के कुछ गांवों में योगेंद्र यादव के रोके जाने की जानकारी मांगे जाने पर कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी।

वहीं इस पूरे मामले में संबंधित थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों से भी फोन पर बार-बार संपर्क कर योगेंद्र यादव की गिरफ्तारी सहित उनको हिरासत में रखने या छोड़ दिए जाने के बारे में जानकारी लेनी चाही गई , तो संबंधित पुलिस अधिकारियों के द्वारा फोन कॉल रिसीव नहीं की गई । न हीं इस मामले में कोई जानकारी दी गई है । योगेंद्र यादव समर्थकों का कहना है कि योगेंद्र यादव किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए किसानों  और अपने समर्थकों के साथ रेवाड़ी से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे । लेकिन बीच रास्ते में ही राठीवास के आसपास रोक कर हिरासत में ले लिया गया । इसके बाद से योगेंद्र यादव के विषय में कोई भी ठोस जानकारी नहीं मिल पा रही है।