सफाई कर्मियों के कूड़ा जलाने से दो खाली पड़ी दुकानों में लगी आग। बड़ा हादसा टला।

पुनहाना, कृष्ण आर्य

सुप्रीम कोर्ट के प्रतिबंध के बावजूद नगर पालिका पुनहाना के सफाई कर्मचारियों द्वारा लगातार कूड़ा जलाए जाने के कारण आज वार्ड नंबर 12, पंजाबी कॉलोनी के नजदीक दो खाली पड़ी दुकानों में आग लग गई। समय रहते मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई। जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि वे कई बार सफाई कर्मियों से कूड़ा जलाने को मना कर चुके हैं। परंतु वे मानते ही नहीं हैं।

 स्थानीय निवासी व पर्यावरण प्रेमी प्रवीण कुमार, यशपाल, पवन बंसल, मनोज कुमार, पार्षद दीपक राजस्थानी आदि ने बताया कि लोगों के कड़े एतराज के बावजूद भी लगातार नगर पालिका में कार्यरत सफाई कर्मी कूड़ा जलाने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर 12 स्थित पंजाबी कॉलोनी में कई दुकानें खाली पड़ी हैं। जिनके आगे नगरपालिका कर्मी रोजाना कूड़ा इकट्ठा कर आग लगा देते हैं। जिसके कारण आसपास के लोगों का जीना दूभर हो जाता है।

आज सुबह तड़के जब नगरपालिका कर्मियों ने कूड़े में आग लगाई तो थोड़ी देर बाद ही कूड़े की आग खाली पड़ी दुकानों के अंदर तक पहुंच गई। दुकानों में आग बढ़ने के साथ ही लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर आकर आग बुझा दी। दुकानदार लतीफ, रवि, इस्माइल, मनोज आदि ने बताया कि अगर दुकानों में लगी आग पर समय रहते काबू ना किया गया होता तो वहां पर काफी बड़ा नुकसान हो सकता था। आसपास की दुकानें आग की चपेट में आ सकती थी। स्थानीय निवासियों ने जिला उपायुक्त नूहं से मांग की है कि वे इस मामले में सख्त एक्शन लेकर कूड़ा जलाने पर पूर्णतया रोक लगाएं। जिससे लोगों के नुकसान के साथ-साथ स्वास्थ्य की भी हानि न हो। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!