आफताब अहमद और मामन खान, मोहम्मद इलियास का नामांकन करवाने पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हुड्डा ने भाजपा पर मेवात से सौतेला बर्ताव करने के लगाए आरोप

कहा- भाजपा ने केवल नफरत फैलाई, कांग्रेस सरकार करवाए विकास के काम

मेवात, 10 सितम्बर – पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को मेवात के तीनों उम्मीदवारों का नामांकन करवाया। फिरोजपुर झिरका मामन खान के बाद हुड्डा आफताब अहमद का नामांकन करवाने नूंह और मोहम्मद इलियास का नामांकन करवाने पुन्हाना पहुंचे। नामांकन कार्यक्रम में उमड़े भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि पूरे हरियाणा में बदलाव की लहर चल रही है। मेवात समेत पूरा प्रदेश कह रहा है कि कांग्रेस सरकार आ रही है और भाजपा सरकार जा रही है। हुड्डा ने मेवात की जनता से वोटों की अपील करते हुए कहा कि वो आफताब अहमद, मोहम्मद इलियास और मामन खान को भारी मतों से जिताकर भेजे, कांग्रेस मेवात के सम्मान व विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। आने वाली सरकार में मेवात की महत्वपूर्ण हिस्सेदारी होगी।

कांग्रेस सरकार के समय ही मेवात में मेडिकल कॉलेज बनाने समेत कई विकास कार्य हुए थे। लेकिन भाजपा सरकार ने मेवात से हमेशा सौतेला व्यवहार किया है। बीजेपी ने सिर्फ झूठे वादों और नफरत के सहारे 10 साल गुजार दिए।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने अपने 10 साल के राज में एक भी काम नहीं करवाया। भाजपा ने न तो एक नई यूनिट बिजली उत्पादन की लगवाई, ना एक खंभा मेट्रो का लगवाया, ना ही कोई नया मेडिकल कॉलेज खोला और ना ही कोई राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर का बड़ा संस्थान, उद्योग या परियोजना लगाई। 2014 और 2019 में बीजेपी ने जो वादे किए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बजाए सरकार ने किसानों की लागत को कई गुना बढ़ा दिया। युवाओं को रोजगार देने की बजाए, हरियाणा को देश का सबसे ज्यादा बेरोजगारी वाला राज्य बना दिया। महिलाओं, व्यापारियों व हरेक नागरिक को सुरक्षा देने की बजाए हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य बना दिया।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर 1.20 लाख कच्चे कर्मचारियों को नीति बनाकर रेगुलर किया जाएगा। साथ ही बुजुर्गों को 6000 रुपये पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ, युवाओं को पेपर व योग्यता के आधार पर 2 लाख पक्की नौकरियां, 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर और 300 यूनिट मुफ्त बिजली का लाभ दिया जाएगा। साथ ही बीजेपी सरकार द्वारा लटकाई गई भर्तियों को तीव्रता के साथ पूरा किया जाएगा और सरकार बनते ही पहले साल के भीतर 1 लाख नौकरियां दी जाएंगी। हर गरीब का 25 लाख रुपए तक का इलाज फ्री होगा। गरीबों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लाट की योजना को दोबारा शुरू किया जाएगा। कांग्रेस के घोषणा पत्र में यह सभी वादे शामिल किए गए हैं। जल्द ही अधिकारिक रूप से कांग्रेस का घोषणा पत्र जनता के बीच आ जाएगा, जिस पर सरकार बनते ही प्राथमिकता के साथ काम शुरू होगा।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!