हथियार के बल पर बंधक बनाकर डेरी व घर में डकैती की वारदात को अन्जाम देने वाले 02 आरोपियों को पुलिस थाना फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।

आरोपी पहले इसी डेयरी में करते थे काम और इसी दौरान डेयरी मालकिन से लिए थे पैसे उधार, इन रुपयों कस लेनदेन की रंजिश रखते हुए आरोपियों ने दिया था डकैती की वारदात को अन्जाम।

आरोपियों को पुलिस हिरसात रिमाण्ड पर लेकर अन्य साथियों के बारे में गहनता से पूछताछ करके साथी आरोपियों को किया जाएगा काबू व लूटा हुआ समान किया जाएगा बरामद।

दिनांक 09.09.2020 को पुलिस कन्ट्रोल रूम गुरूग्राम से थाना फरुखनगर, गुरुग्राम में एक सूचना जमालपुर चौक के पास कृष्ण डेयरी फार्म में बन्धक बनाकर लूट किए जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

इस सूचना पर थाना फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल गाँव ताजनगर कृष्ण डेयरी फार्म पर पहुँच गई जहां पर सरोज पत्नी कृष्ण सिंह निवासी जमालपुर अपने लङके नवीन के साथ हाजिर मिली। पुलिस टीम ने जब उनसे वारदात के बारे में पूछताछ की तो उन्होंने बतलाया कि गाँव जमालपुर से उसके परिवार वाले व रिश्तेदार आ रहे है उनसे विचार विमर्श करके वह अपनी शिकायत पेश करेगी

उक्त युवती/पीड़ित सरोज के परिजन व रिश्तेदार आने के बाद 03 जिन्दा रौंद व एक पिठ्ठू बैग जिसमें रस्सी भरी हुई के साथ एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह गाँव ताजनगर की जमीन पर पशुओ की दूध की डेयरी कृष्ण डेयरी फार्म के नाम से चलाती है तथा वही पर अपना मकान बवाकर बच्चों सहित रहती है। दिनांक 9-9-2020 को सुबह करीब 2:00 AM पर जब यह अपने मजदूरो को जगाने के लिए डेयरी में गई और डेयरी के कमरे के पास जाकर आवाज लगाई तो कोई नही बोला जब इसने कमरे के अन्दर झांका तो इसे सात हथियारबन्द आदमियों ने पकङ लिया। इसके शोर मचाने पर उन्होने इसके माथे पर बन्दुक लगाकर जान से मार देने की धमकी दी। उसी कमरे में उन्होनें पहले से ही इसके दो मजदूरों व Driver के हाथ पांव और मुंह बांधकर नीचे गिराया हुआ था। इन्होंने इसे भी बांध कर नीचे गिरा दिया और इसको लात और थप्पङ मारने लगे। उन सातों आदमियो के पास बन्दूक और हथियार थे और इन्हें धमका रहे थे। उसके बाद पांच आदमी इसके घर के अन्दर गए और दो आदमी इनके पास बन्दुक लेकर खङे रहे। उन आदमियो ने अन्दर जाके कमरे का ताला तोङकर अलमारी में रखी नगदी और जेवरात निकाल लिए। इसका व इसके बेटे का Mobile इनकी गाङी i20 RC, INSURANCE व गाङी का चाबी भी वो अपने साथ ले गए। इसी दौरान उनका एक बैग यही छुट गया जिसमें भैंस बाधने वाली 4-5 मोहरे व 3 बङे कारतूस मिले जिनको इन्होंने पुलिस लो सौंप दिया। उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए।

इस शिकायत पर थाना फरुखनगर, गुरुग्राम में कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

इस अभियोग में पुलिस थाना फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से उक्त अभियोग में हथियार के बल पर बंदी बनाकर डकैती करने की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को आज दिनाँक 15.09.2020 को कलियावास मोड़, फरुखनगर से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है:-

  1. आरीफ पुत्र शेरदीन निवासी गोरीपुर थाना व जिला बागपत, उत्तर-प्रदेश।
  2. वकील पुत्र शेरदीन निवासी गोरीपुर थाना व जिला बागपत, उत्तर-प्रदेश।

उक्त दोनों आरोपियो को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया और माननीय अदालत कर सम्मुख पेश करके आरोपियों को 04 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

आरोपियों से प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये पहले उक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़िता की इसी डेयरी (कृष्णा डेयरी) में काम करते थे। इसी दौरान इन्होंने उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़िता से पैसे उधार लिए थे। इन पैसों के लेनदेन को लेकर इनकी कहा सुनी हो गई और ये डेयरी छोड़ कर चले गए। इन पैसों के लेनदेन के लिए हुई कहासुनी की रंजिश रखते हुए इन्होंने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया।

आरोपी 04 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी व डकैती किया गया सामान तथा वारदात में प्रयोग किए गए हथियार बरामद किए जाएंगे। पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएंगे नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधनाधीन है।

error: Content is protected !!