अभी तक के कुल केस में से देहात में 10 प्रतिशत केस.
मंगलवार को 2 की मौत और 324 नए पॉजिटिव केस दर्ज.
जिला में 15909 और देहात में 2668 केस की हुई पहचान

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।    सितंबर माह के दूसरे पखवाड़े में भी कोरोना कोविड-19 पूरी तरह से प्रचंड रूप में सामने आ रहा है। जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा 150 के पार पहुंच चुका है। मंगलवार को जारी स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक 324 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए वहीं 2 लोगों की जान भी चली गई है । मृतको की कुल संख्या गुरूग्राम में 151 तक पहुंच गई है।

जब से कोरोना कोविड-19 ने जिला गुरुग्राम में अपनी पैठ बनाई है, तब से लेकर 15 सितंबर मंगलवार तक जिला में 15909 पॉजिटिव केस दर्ज हो चुके हैं । वही देहात की बात की जाए तो इन कुल केस का अकेले पटौदी देहात में ही 10 प्रतिशत के करीब 1413 पॉजिटिव केस दर्ज हो चुके हैं। देहात में शामिल कहे जाने वाले पटौदी ब्लाक, फरुखनगर ब्लॉक और सोहना बलाक की बात की जाए तो यह कुल संख्या 2668 स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बैठती है । मंगलवार को जारी स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक गुरुग्राम में अभी भी 2439 एक्टिव केस मौजूद बताए गए हैं । वही मंगलवार को स्वस्थ होने वालों की संख्या 200 बताई गई है । जब से कोरोना कोविड-19 जिला गुरुग्राम में अपने पावं फैलाए हैं तब से 15 सितंबर मंगलवार तक 15909 पॉजिटिव केस दर्ज हो चुके हैं, वही स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 13319 बताया गया है ।

सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके में भी कोरोना कोविड-19 एक बार फिर से अपने पाव तेजी से फैलाता दिखाई दे रहा है । एक दिन पहले ही सोमवार को जिला गुरुग्राम में नए पॉजिटिव केस की संख्या रिकॉर्ड तोड़ 336 दर्ज की गई । सोमवार और मंगलवार को मिलाकर जिला में 4 लोगों की जान गई और 660 नए केस कोरोना कोविड-19 के दर्ज किए गए हैं ।

अब बात करें सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले क्षेत्र की तो पटौदी ब्लॉक में अभी तक 1413 कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज हो चुके हैं । वही सोहना ब्लॉक में यह संख्या 985 तक पहुंच गई है। पटौदी के साथ लगते फरुखनगर ब्लॉक में सबसे कम 270 ही कोरोना कोविड-19 के केस दर्ज हो सके हैं। सितंबर माह के आरंभ होते ही जिस तेजी से कोरोना कोविड-19 के मामले सामने आने के साथ-साथ नियमित अंतराल पर कोरोना कोविड-19 के कारण मृतकों की बढ़ती संख्या आम जनमानस के लिए चिंता का कारण बनती जा रही है । संभवत यही एक ठोस कारण रहा कि एक दिन पहले ही जब प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गुरुग्राम से चंडीगढ़ रवाना हुए तो उन्होंने इस बात पर विशेष रुप से आम जनमानस का ध्यान दिलाया कि कोरोना भयंकर महामारी है और हम सभी को स्वयं ही अपनी जिम्मेदारी भी तय करनी चाहिए । सीएम खट्टर ने यह भी आह्वान किया कि स्वास्थ्य विभाग और सरकार के द्वारा जारी कोरोना कोविड-19 से बचाव के लिए दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

error: Content is protected !!