भारी मात्रा में अवैध शराब से भरे कैन्टर सहित 01 आरोपी को अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू। आरोपी पुलिस को गुमराह करने के लिए पुराने कपड़ो व कपड़ो की कतरन में छुपाकर अवैध शराब सप्लाई के लिए ले जा रहा था अहमदाबाद। पुलिस ने पैनी नजर रखते हुए काबू किए गए आरोपी के कब्जा से कुल 127 पेटियां अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद व आरोपी द्वारा रचे गए षड्यंत्र का किया भंडाफोड़।

आज दिनाँक 15.09.2020 को उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने गुप्त सूत्रों के माध्यम से एक सूचना 01 व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से अन्य राज्यों में शराब सप्लाई करने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

इस सूचना पर उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने विवेक, समझबूझ तथा तत्परता से कार्यवाही करते एक पुलिस रेडिंग टीम गठित की व प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर बिलासपुर NH-8 पुराना टोल-टैक्स पर पहुँचकर नाकाबंदी शरू की तो कुछ समय बाद धारुहेड़ा-रेवाड़ी की तरफ से एक आईसर कैंटर आता दिखाई दिया। जिस पर पुलिस टीम को संदेह होने पर रुकने का इशारा किया तो कैन्टर चालक ने गाड़ी को नाकाबंदी पुलिस टीम से करीब 20 मीटर पहले रोककर गाड़ी को वापिस मोड़ने का प्रयास किया। तभी पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए गाड़ी चालक को काबू किया। पुलिस टीम ने गाड़ी मे भरे हुए माल के बारे मे पता किया तो उसने बतलाया कि गाड़ी मे रद्दी कपड़ा भरा हुआ है और वह उसे लेकर अहमदाबाद गुजरात जा रहा है। जिस संबंध मे गाड़ी के ड्राइवर ने गाड़ी मे भरे माल का बिल भी प्रस्तुत किया जिनको चैक किया तो Mewat Speed King Trasport Co. का बिल जो दिनांक 12-09-2020 को कटा हुआ है। जिस पर संदेह होने पर पुलिस टीम ने गाड़ी के तिरपाल को हटाकर रद्दी कपड़ो के बौरों को एक तरफ करके चैक किया तो गाड़ी के अंदर से काफी मात्रा में शराब की पेटियाँ मिली। गाड़ी।चालक से जब इस शराब से संबंधित लाइसैन्स व परमिट मांगा तो वह कोई लाइसैन्स व परमिट पेश नहीं कर सका।

पुलिस टीम द्वारा काबू अवैध शराब सहित काबू किए कैन्टर चालक से उसका नाम व पता पूछा तो उसने अपना नाम जो मेरे पूछने पर चालक ने अपना नाम सहरून उर्फ किकर सिंह पुत्र इसराइल निवासी गाँव हिरवारी हाजीबास थाना फिरोजपुर झिरका, जिला नुहुँ बतलाया।

उक्त कैन्टर चालक के कब्जा से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद होने पर आरोपी के खिलाफ थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में कानून/एक्साईज एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपी को नियमानुसार अभियोग में शामिल किया गया।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि यह पानीपत से शराब भरकर अहमदाबाद, गुजरात सप्लाई करने के लिए जा रहा था। यह पहले भी 01 बार गुजरात शराब सप्लाई कर चुका है। 01 बार शराब का कैन्टर ले जाने के यह 30 हजार रुपये लेता है।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि इसने पुलिस को चकमा/गुमराह करने के लिए शराब की पेटियों को पुराने कपड़ो व कपड़ो की कतरन के नीचे दबाकर कैन्टर में भरा था और उपर से तिरपाल से ढक दिया था, ताकि इसके कैन्टर में भरी शराब पर पुलिस को शक ना हो और यदि पुलिस तरपाल खोल के भी देखे तो उन्हें गाड़ी में कपड़ो की कतरन भरा हुआ ज्ञात हो। इसने पुलिस को गुमराह करने के लिए कपड़ो/कपड़ो की कतरन का फर्जी बिल भी पुलिस को गुमराह करने के लिए कटवाया हुआ था। किंतु पुलिस की पैनी नजर से नही बच सका और जिला गुरुग्राम में प्रवेश करते ही पुलिस ने ना सिर्फ इसे पकड़ लिया बल्कि इसके सभी षड्यंत्रों को भी भंडाफोड़ कर दिया।

पुलिस टीम ने उपरोक्त आरोपी/कैन्टर चालक के कब्जा से 127 पेटियां अंग्रेजी शराब व 01 कैन्टर बरामद किया है। बरामद किए गए कैन्टर व शराब को पुलिस टीम द्वारा नियमानुसार पुलिस कब्जा से लिया गया। अभियोग अनुसंधनाधीन है।

error: Content is protected !!