किसानों को जख्म देकर क्यों कुरेद रही सरकार – वशिष्ट कुमार गोयल

किसान भाइयों लाठी खाई है तो अब सबूत दो, यह सबूत हम नहीं सरकार के मंत्री मांग रहे

गुड़गांव 12 सितंबर, हरियाणा में किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ट कुमार गोयल ने सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम की निंदा करते हुए कहा कि आखिर हरियाणा में दो पार्टियों वाली सरकार साबित क्या करना चाहती है। कोरोना महामारी में पहले से ही युवा बेरोजगारी के दलदल में फंसता जा रहा है। व्यापारी कर्ज में डूबता जा रहा है। किसानों ने अपने हक की आवाज उठानी चाही तो अब उन पर लाठीचार्ज कराना बहुत ही निंदनीय कार्य है।

मामले में वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा कि हरियाणा सरकार के गृह मंत्री अनिल विज ने अपने बयानों में कहा है कि अगर लाठीचार्ज हुआ है तो उसके सबूत दो अनिल विज के बयानों के मुताबिक लाठीचार्ज हुआ ही नहीं और ना ही किसी को चोटे आई है। हरियाणा सरकार के गृह मंत्री के इस बयान से साफ है कि सरकार लाठीचार्ज के सबूत मिलने के बाद ही इस मामले में कोई कार्रवाई करेगी। सरकार के इस बयान से यह साफ है कि उक्त सरकार किसानों के प्रति कितनी संवेदनशील और कितना चिंतित है।

 वशिष्ट कुमार गोयल ने कहा कि बीते एक साल के दौरान मौजूदा सरकार द्वारा प्रदेश को बनाने के लिए पेश की जा रही नीतियां जन विरोधी नीतियों दिखाई पड़ रही हैं। जिससे मौजूदा सरकार जनता का विश्वास खोने लगी है। वशिष्ट कुमार गोयल ने कहा कि आज हमारा प्रदेश किसानों पर सबसे ज्यादा निर्भर करता है किसानों की बदौलत ही हरियाणा को एक अलग पहचान मिली है। बावजूद इसके सरकार ने किसानों पर लाठी चलाकर एक ऐसी जंग छेड़ दी है कि आने वाले समय में सरकार को इसका काफी नुकसान उठाना होगा।

वशिष्ट कुमार गोयल ने कहा कि युवा और व्यापारी पहले से ही मौजूदा स्थिति से परेशान है। बेरोजगार युवा सोशल मीडिया और अन्य माध्यम से अपनी नाराजगी व्यक्ति भी कर रहे हैं व्यापारी बाजार बंद होने के कारण कर्ज की दलदल फंस चुके हैं। ऐसे हालात में सरकार को जख्म पर मरहम लगाने की बजाय जख्म पर घाव पहुंचाने वाला कृत्य नहीं करना चाहिए। वशिष्ट कुमार गोयल ने कहा कि नव जन चेतना मंच हर समय समाज सेवा के प्रति अग्रसर रहा है।

जब भी किसी भी वर्ग के साथ अन्याय हुआ है हमारा मंच उसके साथ हर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहा है। आज हमारा मंच युवाओं को रोजगार व्यापारियों को व्यापार दिलाने की लड़ाई पहले से ही लड़ रहा है। अब किसानों के साथ जो हुआ है हमारा मंच किसानों के साथ पहले भी रहा है। आज भी है हम किसानों की सभी मांगों का पूर्ण समर्थन करते हुए सरकार से मांग करते हैं कि मौजूदा सरकार किसानों की समस्याओं को जल्द दूर करते हुए किसानों पर किए गए लाठीचार्ज पर माफी मांगे और किसानों की सभी मांगे पूरी करें नहीं तो  किसानों ने अगर सरकार के विरोध में युद्ध छेड़ दिया तो आने वाले समय में मौजूदा सरकार को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!