पंचकूला में 180 नए कोरोना संक्रमित मरीज व 1 और मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत

महाविद्यालय की छात्रावास एवं सामुदायिक केन्द्र  सैक्टर 6  बनाया कोविड केयर सैंटर

पंचकूला, 04 सितम्बर। पंचकूला में शुक्रवार को 180 नए कोरोना संक्रमित मरीज व 1 और मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत की पुष्टि हुई है। सेक्टर 15 रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा संचालित वृद्धाश्रम में 3 बुजुर्गों में भी कोरोना संक्रमण की  पुष्टि हुई।

पंचकूला में गुरुवार देर रात से अब तक 180 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए है। जबकि 1 और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई। पंचकूला के सेक्टर 21 की 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हुई। बुजुर्ग महिला डायबिटीज की मरीज थी। वही पंचकूला के सेक्टर 15 स्थित रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित वृद्ध आश्रम में 3 बुजुर्गों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उनके साथ 1 ड्राइवर भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इन सभी को पंचकूला सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इसके साथ ही पंचकूला के सेक्टर 1 स्थित लघु सचिवालय, सेक्टर 6 स्थित स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय और पंचकूला सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल में भी एक-एक कोरोनाग्रस्त मरीज मिला है।

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. मीनू ने पुष्टि करते हुए बताया कि 180 नए कोरोना संक्रमित मरीजो में पंचकूला के विभिन्न सरकारी कार्यालयों व विभिन्न सेक्टरों से कोरोना संक्रमित मरीज शामिल हैं। साथ ही कुछ कोरोना संक्रमित मरीज अन्य जिलों व राज्यों के भी शामिल हैं। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ मीनू ने बताया कि ज्यादातर कोरोना संक्रमित मरीज वो सामने आ रहे हैं जो कोरोनाग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी कोरोना संक्रमित मरीजÞों को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। इन सभी कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है। साथ ही सभी कोरोना संक्रमित मरीजÞो के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने व ट्रेस करने में जुट गया है। ताकि उन्हें भी क्वॉरेंटाइन किया जा सके व उनके सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे जा सकें।

वही पंचकूला में बढ़ते मामलों को देखते हुए राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 1 लड़कों का छात्रावास एवं सामुदायिक केन्द्र एम डी सी सैक्टर 6 को कोविड केयर सैंटर के रूप में कार्य करने के लिए अधिसुचित किया है। उपायुक्त के आदेशानुसार इन केन्द्रों के सही क्रियान्वयन एवं नियमित मोनिटरिंग के लिए इंसीडेंट कमाण्डर नवीन शर्मा, डा. अनुज बिश्नोई, एवं नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी जनरैल सिंह की संयुक्त कमेटी का गठन किया गया है। इसके अलावा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कनिष्ठ अभियंता राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 1 एवं अजय बंसल को सामुदायिक केन्द्र एमडीसी के कोविड केयर सैंटर में सुपरवाईजर नियुक्त किया है। आदेशानुसार एसडीएम को ओवरआॅल इंचार्ज एवं सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर को लगातार जिला प्रशासन को सूचना भेजने के लिए लगाया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!