– बैठक में 15 टैंडर अलॉटमैंट तथा 11 एस्टीमेट स्वीकृति हेतु रखे गए

गुरूग्राम, 14 अगस्त। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में शुक्रवार को नगर निगम गुरूग्राम की वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रमिला गजेसिंह कबलाना तथा नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में टैंडर अलॉटमैंट संबंधी 15 एजेंडे तथा एस्टीमेट संबंधी 11 एजेंडे स्वीकृति हेतु रखे गए। इनमें मुख्य रूप से 21 पार्कों के नवीनीकरण के लिए एम्पैनलमैंट करने हेतु टैंडर अलॉटमैंट को स्वीकृति प्रदान की गई। इनमें 8 पार्क पालम विहार के, 9 पार्क सैक्टर-23 के तथा 4 पार्क साऊथ सिटी-2 के शामिल हैं। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा इन पार्कों के नवीनीकरण पर लगभग 6 करोड़ रूपए की राशि खर्च की जाएगी। इसके अलावा, गांव बादशाहपुर में तालाब की बहाली व नवीनीकरण पर 2 करोड़ 21 लाख रूपए की राशि खर्च की जाएगी। बैठक में फिरोजगांधी कॉलोनी-2 में अंबेडकर भवन का पुर्ननिर्माण के टैंडर अलॉटमैंट को भी स्वीकृति प्रदान की गई।

वित्त एवं संविदा कमेटी में सूरत नगर में सामुदायिक केन्द्र का निर्माण करने, मदनपुरी में प्राथमिक स्कूल तथा अर्जुन नगर में माध्यमिक स्कूल भवनों का पुर्ननिर्माण करने, गांव नाथुपुर में सामुदायिक केन्द्र एवं पार्षद कार्यालय का निर्माण करने, फिरोजगांधी कॉलोनी-1 में सामुदायिक केन्द्र का निर्माण करने आदि एस्टीमेट को भी प्रशासनिक स्वीकृति दी गई। इसके साथ ही कामधेनू तथा नन्दीधाम गौशालाओं में मौजूदा शेड का नवीनीकरण, क्वार्टर, अस्पताल, वाटर टैंक, न्यू कैटल शैड हाऊसिंग आदि के निर्माण के लिए तैयार किए गए एस्टीमेट को भी प्रशासनिक स्वीकृति दी गई।

बैठक में मेयर मधु आजाद ने इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें तथा टैंडर अलॉटमैंट में निर्धारित की गई अवधि के भीतर विकास कार्यों को पूर्ण करवाएं। इससे एक ओर जहां समय पर कार्य पूर्ण होंगे, वहीं बेहतर गुणवत्ता होने से जनता को लम्बे समय तक इनका लाभ मिलेगा।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे स्कूल भवनों के पुर्ननिर्माण कार्य में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, संबंधित स्कूल के प्रधानचार्य तथा संबंधित सहायक अभियंता को शामिल करें। उन्होंने कहा कि जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और स्कूल के प्रधानाचार्य की देख-रेख एवं उनके मार्गदर्शन अनुसार कार्य करवाएं।

बैठक में चीफ इंजीनियर रमन शर्मा, कार्यकारी अभियंता धर्मबीर मलिक, विशाल गर्ग, अमित सांडिल्य, तुषार यादव व हेमन्त यादव उपस्थित थे।

error: Content is protected !!