हरियाणवी लोक संस्कृति को दर्शाता है हरियाली तीज का त्यौहार – कृष्ण सातरोड

हांसी ,23 जुलाई  । मनमोहन शर्मा

हरियाणवी लोक संस्कृति का मनोहर दृश्य प्रस्तुत करता है हरियाली तीज का त्यौहार । बेटीयों को समर्पित यह त्यौहार हरियाणवी लोक परम्परा को संजोने के साथ – साथ नई पीढ़ी को भी हमारी लोक परम्पराओं से अवगत करवा रहा है । यह वक्तव्य ज़िला पार्षद कृष्ण सातरोड द्वारा गांव लाडवा में दिलेर हरियाणा सांस्कृतिक ग्रुप द्वारा आयोजित तीज महोत्सव में दिया गया । उन्होंने दिलेर हरियाणा ग्रुप को इस अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि ऐसे आयोजन आज के आधुनिक युग में हमें हमारी लोक संस्कृति के और अधिक करीब ले जाते है तथा ये  हमें प्रकृति का उत्सव मनाने का भी मौका देते  है ।

इस महोत्सव में कृष्ण सातरोड मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे । हरियाली तीज के त्यौहार की हरियाणवी लोक परम्परा को निभाते हुए, इस कार्यक्रम में हरियाणवी लोकगीत, लोकनृत्य एवम झूले झूलने का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में गांव पाबड़ा के सरपंच राजेश ढिल्लों भी उपस्थित रहे । अन्य उपस्थित गणमान्य अतिथियों में दिलेर हरियाणा सांस्कृतिक समूह की अध्यक्ष कमलेश खीचड़,सुदेश चहल पुनिया चेयरमैनमीनाक्षी,अमीशा,इन्द्रावती,कमलेश,ज्योति श्योराण, ईशवन्ती,रीनू,मोनिका खिचर,सुमित्रा,मोहित,नीलम,राजबाला, संतोष मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!