बीजेपी सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ किया है धोखा: सैलजा

विनेश फोगाट के मामले में सरकारी सिस्टम हुआ है फेल, क्या कर रही थी साथ गई टीम

हांसी, 10 अगस्त। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ निरंतर दस साल तक धोखा किया है। अब भी बीजेपी अपने जुमलेबाजी से बाज नहीं आ रही। बीजेपी ने सिवाय भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के कुछ नहीं किया। कुमारी सैलजा शनिवार को हांसी में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट का 100 ग्राम वजन बढ़ जाना सरकारी तंत्र की फेलियर है। खिलाडिय़ों के साथ गई टीम क्या कर रही थी कि उन्हें इसका पता नहीं चला। खिलाडिय़ों पर राजनीति हो रही है। जिस उदाहरण दिल्ली में देखा गया जब खिलाड़ी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। उन्हें घसीटा गया। जबकि सरकार को खिलाडिय़ों की मांगों को मानना चाहिए था क्योंकि खिलाडिय़ों का प्रदर्शन करना काम नहीं है उनको अभ्यास के लिए समय की जरूरत होती है।

स्कूलों में गुड मॉर्निंंग की जगह जयहिंद बोलने के सरकार के फैसले पर कुमारी सैलजा ने कहा कि यह तो कांग्रेस का आजादी से पहले का ही नारा है। हम सभी जयहिंद आमतौर पर ही बोलते हैं। पर अब बीजेपी एक और जुमला लेकर आई है। राम मंदिर के निर्माण पर चुटकी लेते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि अभी से मंदिर टपकने लगा है। हांसी को जिला बनाने की मांग पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हांसी को पुलिस जिला बनाया गया क्या उसके बाद अपराध कम हुआ उल्टा अपराध बढ़ गया है। बीजेपी सिर्फ जुमलेबाजी ही कर सकती है। क्या कालाधन आया, क्या किसानों की आमदनी दोगुनी हुई? विकास के मामले में हांसी में कुछ नहीं हुआ। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यहां विकास करवाएंगे। बीजेपी पर बरसते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि संविधान को बचाने की बात बीजेपी की तरफ से क्यों आई और बीजेपी चुनावों से पूर्व चार सौ पार की बात क्यों कर रही थी। इससे साफ होता है कि बीजेपी के मन में खोट था और संविधान को बीजेपी से खतरा होता अगर उनकी सीटें चार सौ पार होती। उन्होंने कहा कि अब सिर्फ लोगों को कांग्रेस से उम्मीद है और हम लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

बीजेपी के दस साल शासन में हर वर्ग दुखी, अब कर रहे झूठी घोषणाएं: कुमारी सैलजा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद कुमारी सैलजा ने शनिवार को कांग्रेस संदेश यात्रा के माध्यम से भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध हांसी में पदयात्रा निकाली। शहर के विभिन्न बाजारों से यह पदयात्रा गुजरी और जगह-जगह पर फूलों की वर्षा करके पदयात्रा का लोगों ने स्वागत किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, बहन कुमारी सैलजा जिंदाबाद के नारे लगाए। कुमारी सैलजा की पदयात्रा में कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़़ा। पदयात्रा में हजारों कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर जोश का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर कुमारी सैलजा ने कहा कि हांसी में हजारों कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ भाग लेकर बीजेपी के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार ने विकास के नाम पर दस सालों में कुछ भी नहीं करवाया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी ने दस हजार किलोमीटर यात्रा करके संदेश दिया और उसी को आगे बढ़ाते हुए उनके संदेश को आप तक पहुंचाने के लिए आज हम आपके बीच में आए हैं और यह संदेश पूरे प्रदेश में पहुंचाएंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आपकी मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में पिछले दस सालों से लगातार जन विरोधी फैसले लिए है। जिस कारण जनता परेशान है।

उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों से प्रदेश की बागडोर बीजेपी के हाथ में और आज हमें विकास को ढूंढना पड़ रहा है। जब विकास ढूंढने जाते हैं तो कूडे के ढेर व गंदगी ही दिखाई देती है विकास कहीं नजर नहीं आता। बेरोजगार युवा और किसान अपने हकों के लिए मांग उठाते हैं तो उन पर लाठियां चलाई जाती है। आज कर्मचारी वर्ग परेशान है इसी लिए वे अपनी मांगों को लेकर सडक़ों पर उतरे हुए है। महिलाओं को महंगाई की मार से हाहाकार करते देखा जा रहा है। गरीब और मजदूर को दर-दर की ठोकरें खाते देखते हैं। दुकानदार और व्यापारी को सरकारी सिस्टम से परेशान होते देख रहे हैं। शिक्षा व सेहत सेवाओं का जनाजा निकालते देख रहे है। कानून व्यवस्था का तो पूरी तरह से जनाजा निकल चुका है। प्रदेश में जनता अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही। प्रदेश में भय का माहौल बना हुआ है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की जनता को उनके हक दिलाने के लिए हमने संघर्ष शुरू किया है। इस संघर्ष को तब तक जारी रखेंगे जब तक बीजेपी को सत्ता से बाहर नहीं कर देते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व राहुल गांधी व खड़गे जी के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पूरे हरियाणा में पदयात्रा निकाल रहे हैं। इस पद यात्रा के दौरान सभी जगहों पर लोगों में पूरा उत्साह दिख रहा है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, कालका के विधायक प्रदीप चौधरी, भूपेंद्र गंगवा, आनंद जाखड़, मनोज राठी, हरपाल बूरा, रेणु बाला विधायक, डॉ. अजय चौधरी, एडवोकेट लालबहादर खोवाल, जितेश भारद्वाज सहित अनेक नेता व हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Previous post

‘‘आप सरकार’’ दिल्ली में पूर्व मंत्री रहे संदीप वाल्मिकी ने सीएम सैनी की उपस्थिति में थामा भाजपा का दामन

Next post

डॉ. टी.वी.एस.एन. प्रसाद, हरियाणा के मुख्य सचिव, को आईआईटी दिल्ली से अर्थशास्त्र में पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई

You May Have Missed