नोएडा के गुरूकुल में महेन्द्रगढ़ के गांव दौंगड़ा की छात्रा की हुई मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल-। बसपा नेता ठाकुर अतरलाल एडवोकेट ने नोएडा के सैक्टर 115 में स्थित गुरूकुल में जिला के गांव दौंगड़ा अहीर की पढऩे वाली छात्रा की मौत के मामले में नोएडा पुलिस द्वारा बरती जा रही लापरवाही को लेकर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री से छात्रा की मौत की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है। 

बसपा नेता ठाकुर अतर लाल ने आज यहां बताया कि महेन्द्रगढ़ के निकटवर्ती गांव दौंगड़ा अहीर की छात्रा सपना उत्तरप्रदेश के नोएडा के सैक्टर 115 में स्थित गुरूकुल में दसवीं कक्षा की छात्रा थी। उन्होंने बताया कि बीती तीन जुलाई को छात्रा सपना की गुरूकुल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। यह सूचना पा कर मृतक छात्रा के परिजन नोएडा पहुंचे मगर उन्हें लाश नहीं दी गई।

बसपा नेता ने बताया कि लाश का बिना पोस्टमार्टम और बिना पुलिस को सूचित किए अंतिम संस्कार कराना संदेह के घेरे में आता है। उन्होंने बताया कि लाश का अंतिम संस्कार गुरूकुल के प्रशासन द्वारा नोएडा में ही किया गया था । उन्होंने बताया कि सूचना दे कर मृतक छात्रा के परिजनों को नोएडा बुलाया तो गया मगर उन्हें किसी प्रकार की कार्रवाई करने के लिए मना कर दिया और इस बारे में उनके परिजनों से लिखवा भी लिया गया। बसपा नेता ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री को एक पत्र लिख कर छात्रा सपना की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि गुरूकुल का प्रशासन निर्दोष होता तो वह बिना पोस्टमार्टम कराए छात्रा का अंतिम संस्कार नहीं करता। उन्होंने चेतावनी दी है कि  यदि यूपी सरकार ने इस घटना का तत्काल संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई नहीं की तो बसपा कार्यकर्ता दिल्ली में उत्तरप्रदेश भवन पर धरना देने पर मजबूर होंगे।

उन्होंने इस संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल तथा यू.पी. की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती को भी अलग से ज्ञापन भेजकर उत्तरप्रदेश सरकार पर सीबीआई  जांच के लिए दबाव डालने की अपील की है।

Previous post

डॉ रमेश पूनिया ने किया फिर बड़ा खुलासा : भ्रष्ट व्यवस्था एवं चाटुकारिता अफसरशाही के खिलाफ लड़ना मुशिकल: डॉ रमेश पुनिया

Next post

राहुल गांधी राजनीति में बालक, पहले अपने परिवार का इतिहास पढ़कर आएं: अनिल विज

You May Have Missed

error: Content is protected !!