हर लापरवाह पर कोरोना-कोविड 19 की नजर: भूपेंद्र सिंह

जीआरपी पटौदी ने चलाया जन जागरूकता अभियान.
बाहर निकले तो मास्क पहने, घर जाएं तो हाथ धोयें

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोरोना कोविड-19 एक प्रकार से एक दूसरे से संपर्क में आने के बाद फैलने ावाली गंभीर बीमारी है । आम इंसान कोरोना को बेशक न पहचाने , लेकिन प्रत्येक लापरवाह व्यक्ति पर कोरोना-कोविड 19 की नजर हमेशा बनी रहती है । यह बात आज के दौर में जिस समय कोरोना महामारी का रूप ले चुका है, पूरी तरह सही साबित हो रही है । लापरवाही हटी-दुर्घटना घटी, वही बात कोरोना-कोविड 19 पर भी लागू हो रही है । इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग और सरकार के द्वारा जारी दिशानिर्देशों का सख्ती सहित ईमानदारी के साथ में पालन करना चाहिए । यह बात जीआरपी पटौदी चैकी के प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को पटौदी रेलवे स्टेशन परिसर में जन जागरूकता अभियान के दौरान कही । यह विशेष अभियान जीआरपी गुरूग्राम थाना प्रभारी परमानंद के मार्गदर्शन में चलाया गया।

उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों से आह्वान किया कि घर से बाहर बिना वजह न निकले और न ही भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाएं । साथ में न किसी भीड़ का अनावश्यक रूप से हिस्सा बने , क्योंकि कोरोना एक ऐसा रोग है जो कि एक दूसरे से संपर्क में आने के बाद फैल रहा है । उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकले तो मास्क अवश्य पहने, मास्क पहनना भी कानूनी रूप से अनिवार्य किया जा चुका है । इसके साथ ही बाहर से कामकाज निपटा कर जब आप लोग घर जाएं तो अपने हाथों को साबुन से रगड़ कर अवश्य धोएं।  कोरोना को हराने के लिए हाथों की सफाई , मुंह और नाक पर मास्क पहनना बहुत जरूरी है ।

जीआरपी पटौदी प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि पटौदी रेलवे स्टेशन पर रेलवे टिकट  रिजर्वेशन करवाने के लिए आने वाले सभी व्यक्ति मास्क अवश्य पहने और उचित दूरी ही एक दूसरे के बीच में बना करके रखें। ऐसे सार्वजनिक स्थानों पर आने जाने से बचें जहां भीड़ हो या फिर ऐसी किसी भी सार्वजनिक स्थान की सीढ़ी, पैड़ी, दरवाजे, खिड़की, हैंडल , रेलिंग इत्यादि को छूने से बचें जहां पर लोगों का आवागमन हो रहा है । उन्होंने कहा कि कोरोना कोविड-19 से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा खानपान के जो दिशा निर्देश जारी किए गए हैं उन पर अमल करके या उस खानपान को अपने दैनिक जीवन का दिनचर्या में शामिल करके किसी हद तक कोरोना की चपेट में आने से बचा जा सकता है । उन्होंने सभी लोगों से आह्वान किया कि कोरोना कोविड-19 को हम सभी को मिलकर हराने के लिए सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का ईमानदारी से पालन करते हुए अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लेना चाहिए ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!