नक्शा बनवाने के लिए नोएडा से 2 लोगों को बुलाकर दो लाख ठगे

पुनहाना, कृष्ण आर्य
मेवात क्षेत्र में बाहर से लोगों को बुलाकर ठगने का गोरखधंधा जोर शोर से चल रहा है। आए दिन ओएलएक्स व नक्शा बनवाने के नाम पर लोगों को सरेआम लूटा जा रहा है। परंतु क्षेत्र में गंगा- जमुना तहजीब की दुहाई देने वाले लोग चुप बैठे हैं। हाल ही का नया मामला गांव लफुरी में घटित हुआ है। जहां नोएडा से 2 लोगों को नक्शा बनवाने के नाम पर बुलाया गया और उन्हें वहां पर जंगलों में लूटा गया। पीड़ित का आरोप है कि लुटेरों ने उनसे 3 मोबाइल फोन वह लगभग 2 लाख की राशि धोखाधड़ी कर उनसे लूट ली। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। परंतु खबर लिखे जाने तक पुलिस ना तो आरोपियों की शिनाख्त कर पाई थी और ना ही उन्हें गिरफ्तार कर पाई थी।

शिकायतकर्ता आकाश राणा निवासी नोएडा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पास गांव लफुरी से किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। जिसने उससे कहा कि वह गांव लफुरी में अपना मकान बनाना चाहता है। जिसके लिए उसे नक्शा बनवाना है। उक्त व्यक्ति के कहने पर अजय राणा व उनके साथी अमूल्य कंसल दोनों 21 जून को गांव सिंगार आ पहुंचे। जहां पर उन्हें एक मोटरसाइकिल पर दो लोग मिले जो उन्हें लफुरी गांव के जंगलों की ओर ले गए। जंगलों में वहां पर चार व्यक्ति और मिले जिन्होंने अवैध हथियार के बल पर उनसे 3 मोबाइल फोन व 5 हजार रूपये नगद लूट लिए। इसके अलावा पीड़ितों ने बताया कि उक्त लोगों ने उनके एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड व अन्य दस्तावेज भी छीन लिए और उनके दो एटीएम कार्ड से 2 लाख रूपये भी ट्रांसफर किए हैं।

 वही बिछोर थाना प्रभारी भगवत प्रसाद ने बताया कि अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भा द स की धारा 379, 34, 420 व 25-54-59 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!