हांसी ,2 जून । मनमोहन शर्मा

 स्थानीय नगर परिषद् में भारी गोलमाल व विकास के कामों में गुणवता  की पोल पिछलें   थोडी सी बारिस ने खोल दी ।  प्  स्वामी महावीर के 2500 वे जन्म दिवस व संग्राहालय के नाम से  पार्क   का निमार्ण इनेलों सरकार ओम प्रकाश चौटाला के समय पूर्व निकाय मंत्री सुभाष गोयल के सहयोग  से हुआ था । उस वक्त स्थानीय नगर परिषद् के प्रधान स्वः अशोक वकीला की टीम ने इस योजना कार्यरूप देने में सरकार का साथ दिया । आमटी तालाब कुछ समय के बाद प्रशासन की लारपवाही के कारण न कोई चौकीदार होने के कारण यह पार्क न रहकर एक असमाजिक तत्वों का स्थान बन गया I यहां तक सोडियम लाईट तक गायब हो गई । बिजली की व्यवस्था भी बन्द के कारण अन्धेरा रहने लगा I शहर के गणमान्य लोगों ने कई बार इस पार्क को  सुधारे की मांग की ।गया । 

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल  भाजपा सरकार ने महावीर पार्क नगर की ऐतिहासिक आमटी  ने स्वर्ण जयन्ती योजना के तहत सौदर्यकरण के नाम   निर्माण करके विकास के नाम दो करोड़ 20 लारव खर्च करके जनता का पैसा  बर्वाद कर दिया । पिछली थोडी सी बारिस ने पार्क में किए गए विकास के नाम पर खर्च की गुणवता की पोल खोल दी । दीवारे जगहें से टुट गई व बडी दरारे आ गई ,पत्थर टुटने लगें। इस कार्य ठेकेदार द्वारा नगर परिषद्  ने पिछले वर्ष से करवाया था । लोगों का आरोप है कि इसमें भारी गोलमाल व आनिमिताए बरती गई । जिसके कारण घटिया साम्रगी के चलते विकास कामों की दिवारो में दरार आ गई ।  नगर परिषद् प्रशासन  का कहना है कि इस मामले में ठेकेदार से नोटिस देगें व मरम्मत करवाई जाएगी Iआमटी तालाब की छायाचित्र व लोगों  के कमेंटस सोशल मीडिया में वायरल तेजी से हो रहे । 

हांसी व्यापार मण्डल के प्रधान प्रवीण तायल ने भी सरकार से मांग की है कि इस मामले की  तुरन्त जांच करवाई जाए ।

 शहर के आरटीआई वर्कर व सामाजिक कार्यकर्त्ता जय भगवान गर्ग ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को एक ज्ञापन देकर हांसी नगर परिषद् के विकास कार्य की जांच करवाई जाने व दोषी के खिलाफ सख्त कारवाई किए जाने की मांग की ।

  गर्ग ने ज्ञापन में लिखा  गया किहांसी शहर नगर परिषद के भ्रष्टाचार का बोलवाला हैं जिसके कारणसडको ,एल ई डी लाइटें,इंटर लोक ब्लाक ,डिवाइडर  के निर्माण में घटिया साम्रगी लगाई गई है ।

 महावीर स्वामी पार्क व अमटी झील की।पार्को की  में अधिकारियों द्वारा करोडो रूपये के विकास कार्य में बहुत बहुत मोटा गोल माल हुआ है।और हांसी शहर की सडक की हालत बहुत बहुत खराब है।एल ई डी लाइटें मे घोटाला।अमटी झील पर करोडों रूपये खर्च दिखाये गये है। कुछ ही दिन में अमटी झील हालत पहले से ज्यादा खराब हो गई है।डिवाइडर व सीमेंट बेचने में भी मोटा घोटाला करा हुआ है।नगर परिषद  हांसी के विकास कार्य की उच्च अधिकारियों से जांच करवाई  जाऐ।सही जांच हुई तो करोडों रूपये का घोटाला का खुलासा हो जायेगा। उन्होने इस मांग पत्र की एक प्रति हरियाणा के निकाय मंत्री अनिल विज  के पास भी भेजी है । मैनें कई बार जिला प्रशासन के पास भी इन मामलों को अवगत करवा चुके है मगर कोई कारवाई नही हुई ।

error: Content is protected !!