कोरोना का कोहराम :गुरूग्राम में संडे को 97 तो हरियाणा में 168 केस

अकेले गुरूग्राम में बीते 4 दिनों का आंकड़ा 4 सौ पार.
अभी भी गुरूग्राम में कोरोना के 487 केस हैं एक्टिव

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 सूबे की तिजोरी में सबसे अधिक राजस्व पहुंचाने वाली साइबर सिटी में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम ही नहीं ने रही है, यहां कोरोना का कोहराम जारी है। संडें को लगातार चैथे दिन गुरूग्राम में कोराना कोविड 19 पाॅजिटिव केस का स्कोर एक बार फिर चैंकाने वाला 97 रहा है। वहीं हरियाणा सूबे की बात करे तो कुल 168 पाॅजिटिव केस दर्ज किये गए है। अकेले गुरूग्राम में ही बीते 4 दिनों का आंकड़ा 4 सौ पार यानि कि कुल 437 का रहा है। राहत की बात संडे को यही रही कि यहां कोरोना के शतक की हैट्रिक बनने से रह गई। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक संडे को 60 लोग कोविड 19 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घरों के लिए भेज दिये गए।

संडे को हरियाणा में सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना पाॅजिटिव का आंकड़ा 168 का बताया गया। इसमें अकेले गुरूग्राम में ही सबसे अधिक स्कोर 97 का रहा है। इसके बाद में क्रमशः कोरोना का आंकड़ा फरीदाबाद में 28, हरियाणा की छोटी काशी भिवानी में 20, गूजरी महल के लिए मशहूर हिसार में 9, सूबे के स्वास्थ्य मंत्री के इलाके अंबाला और गीता नगरी कुरूक्षेत्र में 4-4, कर्ण नगरी करनाल और नारनौल में क्रमश 2-2 के अलावा यह आंकड़ा पानीपत तथा पलवल में 1-1 का आंकड़ा रहा है।

सूबे की आर्थिक राजधानी साइबर सिटी गुरूग्राम की बात करें तो यहां संडे को 97 केस से पहले शनिवार को सबसे अधिक 157, शुक्रवार को 115 तथा गुरूवार को 68 कोरोना कोविड 19 पाॅजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, इसी बीच में ऐसे भी मामले अब बाहर आकर चर्चा में आने लगे हैं कि, सेंपल लेने के बाद विभिन्न टेस्टिंग लैब रिपोर्ट देने में विलंब कर रही है या ऐसे भी मामलों की चर्चा होने लगी है कि तीन-तीन बार पीड़ितों के सेंपल लेने के बाद में न तो रिपोर्ट न ही सेंपल का कुछ पता लग पा रहा है। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक अभी तक गुरूग्राम में 774 कोरोना के मामले सामने आये हैं। इनमें से 284 पीड़ितों का उपचार करके उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है और यहां एक्टिव केस कोरोना कोविड 19 के 487 बताये जा रहे हैं, वहीं संडे की बात करें तो आंकड़ा साइबर सिटी जिला गुुरूग्राम का 97 ताजा केस का रहा है। कुल मिलाकर कोरोना पीड़ित पाये गए केस के इलाकों पर ध्यान दे ंतो एक प्रकार से कोरोना का जाल यहां शहर पर अधिक फैला दिखाई दे रहा है, वहीं देहात का इलाका बेहद कम प्रभावित रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!