शहीद राज सिंह के शौर्य को देश याद रखेगा- अजय सिंह

यादव ने कहा  एसे समय में राजनीति करनी गलत   
 वैश्विक महामारी जिससे पूरा विश्व लड रहा है  

फतह सिंह उजाला

पटौदी।    श्रीनगर के डोडा में आतंकियों से लोहा लेते हुए अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीद राज सिंह खटाणा के निवास स्थान दमादमा, सोहना पंहूचकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धांजलि दी और शहीद परिवार के परिजनों को सांत्वना दी। 

 यादव ने कहा कि शहीद राज सिंह खटाणा के जज्बे और शौर्य को देश हमेशा याद रखेगा।  यादव ने कहा कि इस वैश्विक महामारी जिससे पूरा विश्व लड रहा है। एसे हालातों में भी आतंकवादी बाज नही आते हैं। श्री यादव ने परिजनों से मिलकर पत्रकारों को बताया कि एसे समय में राजनीति करनी गलत है। लेकिन, जिस परिवार ने अपने जिगर के टुकडे खो दिया, उनके आसूं पोछने सरकार की तरफ से कोई नही आया है। मुझे यह समझ में नही आता कि मौजूदा सरकार करती क्या है। मात्र 28 वर्ष की आयु में जिसने देश के लिए अपने प्राण तक न्योछावर कर दिए उसके परिवार पर क्या बीत रही होगी। शहीद राज सिंह खटाणा के तीन बच्चे भी हैं। सरकार को उनके बारे में भी सोचना चाहिए। कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि हमें गर्व है कि हमारे देश के ऐसे लाल हैं जो देश के लिए कभी अपनी पीठ नही दिखाते हैं और हंसते-हंसते देश के लिए अपनी जान तक दे देते हैं।

सेना के जवानों से मेरी बात हुई तो उन्होंने बताया कि क्रास कंट्री धावक राज सिंह खटाणा चंद महीनों की जम्मू कश्मीर की पोस्टिंग में ही आतंकियों में इतना भय पैदा कर गया कि उसके शौर्य को देखकर सेना के सहकर्मियों का सीना गर्व से चौडा हो गया। वहीं परिजनों ने बताया कि शहीद राज सिंह 2011 में सेना में भर्ती होने के बाद यहां उनकी पहली पोस्टिंग थी।  

You May Have Missed

error: Content is protected !!