मुख्य पानी आपूर्ति की लाइन तोड़ डाली

पास में ही मौजूद था बिजली का ट्रांसफार्मर.
करंट के भय से लाइट व पानी बंद किया.
गरमी में हजारों गैलन पानी हुआ बर्बाद

फतह सिंह उजाला

पटौदी। बुधवार देर रात्रि फर्रूखनगर मार्किट स्थित हनुमान मंदिर के समींप बादली कैनाल पेयजल पाईप लाइन के एयर वाल को एक तेज स्पीड कैंटर ने टक्कर मार दी । एयर वाल टूटने से हजारों लीटर पेयजल सड़क, गलियों में बह गया । पानी का प्रेशर करीब 15 से 20 फीट उंचाई तक फव्वारे का रूप लेना लगा तो साथ में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर को करंट के भय से लाइट व पानी बंद करवाने के लिए विभागीय अधिकारियों ने सूचना पर अमल किया ।

कैंटर चालक मौके से फरार हो गया । जब तक पानी की लाइन को बंद किया गया तब तक बाजार और गलिया पानी से लबालब हो गई । करीब आधा घंटे की मस्कत के बाद जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के  जेई सुमित यादव की  टीम ने पाइप लाईन के ऐयर वाल को ठीक किया । तब जाकर राहत की सांस मिली । रवि कुमार, गरूड़, धर्मपाल, राधे , पंकज आदि ने बताया कि बुधवार को देर रात्रि अचानक मुख्य बाजार की सड़क पर करीब आधा फीट पानी तेज रफतार से बह रहा था । मानों कोई नहर टूट गई हो । पानी बाजार ही नही बलिक दिल्ली गेट, मोहल्ला दीवानपुरा की गलियों और घरों तक पहुंच गया ।

बिन बादल , बरसात के पानी गलियों मे तेज रफतार से बहते देख सभी अचंबित थे । पानी कहा से आ रहा है को देखने जब लोग बाजार पहुंचे तो देख कर दंग रह गये । पाईप लाईन के टूटे हुए एयर वाल से पानी की उंची और तेज रफतार से धारा फव्वारे का रूप ले रही थी । लोगों ने सम्बधित विभाग के अधिकारियों को फोन पर सूचना के बाद कर्मचारी व पुलिस टीम पहुंची । बादली लाइन का पानी बंद कराने के बाद भी आधे घंटे तक पेयजल सड़क पर बेकार में ही बहता रहा ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!