हरियाणा में बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार : राव नरबीर सिंह

बादशाहपुर विधानसभा सीट से राव नरबीर सिंह ने किया नामांकन दाखिल, अमित शाह की रैली के लिए दिया निमंत्रण

गुरुग्राम। पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि हरियाणा में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। भाजपा सरकार की पारदर्शी नीतियां और बिना खर्ची व पर्ची के युवाओं को दी गई नौकरियों की गूंज पूरे हरियाणा में गूंज रही है।  राव नरबीर सिंह ने मंगलवार को बादशाहपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हरियाणा में सुशासन देने का काम किया। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा एक मजबूत जनाधार प्रदेश में सुनिश्चित कर रही है।

वापस लेकर आउंगा गुरूग्राम के विकास के दिन :
राव नरबीर सिंह ने अपने जनसंपर्क अभियान के तहत विधानसभा क्षेत्र के गांव फाजिलपुर, टीकरी, सिकंदरपुर, नाथूपुर, मोलाहेडा, गुप्ता कालोनी व पालम विहार में सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि गुरूग्राम के विकास के लिए हम सभी को एक बार फिर से यहां की कमान मजबूत नेतृत्व को सौंपनी होगी। उन्होंने कहा कि कमजोर नेतृत्व होने के कारण किस तरह से क्षेत्र विकास में पिछड़ जाता है यह सब हमने पिछले पांच साल में देखा है। उन्होंने कहा कि 2014 से 2019 तक बादशाहपुर की जनता ने उन्हें अपना नुमाइंदा चुनकर विधानसभा में भेजा तो उन्होंने इस माटी का कर्ज उतारने के लिए दिन रात मेहनत की। अपने पांच साल के कार्यकाल में उन्होंने जहां पर भी आवश्यकता महसूस हुई वहां पर ओवरब्रिज व अंडरपास बनवाए। हीरो होंडा चौक अंडरपास, राजीव चौक अंडरपास, सिग्नेचर टावर अंडरपास, महाराणा प्रताप चौक फ्लाइओवर, सोहना एलीवेटेड रोड जैसी हजारों करोड़ की परियोजनाओं को सरकार के समक्ष मजबूत पैरवी करके उन्होंने सिरे चढ़वाया। जिला बनने के बाद से लेकर 2014 तक किसी भी सरकार ने यह विचार नहीं किया कि गुरूग्राम जैसे महानगर में विश्वविद्यालय बनाया जाए। मंत्री बनने के बाद उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष गुरूग्राम को विश्वविद्यालय देने की मांग रखी और काकरौला गांव को विश्वविद्यालय मिला। खेडकी माजरा में मेडिकल कालेज की स्थापना हो सकी। द्वारका एक्सप्रेस वे जैसी दुनिया की सबसे महंगी सडक़ को बनवाने में वह इसलिए कामयाब हो सके क्योंकि उस दौरान बादशाहपुर के पास राव नरबीर सिंह जैसा मजबूत नेतृत्व था। पिछले पांच सालों में जिस तरह से गुरूग्राम के हालात बिगड़े हैं उनको देखते हुए अब यहां की जनता को बड़ा निर्णय लेने की आवश्यकता है। जनता ने राव नरबीर सिंह के हाथ फिर से कमान दी तो निश्चित तौर पर विकास के वह पुराने दिन फिर से लौटकर आएंगे।

बादशाहपुर विधानसभा में ऐतिहासिक होगी अमित शाह की रैली :
राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने एक बार फिर से उनके ऊपर विश्वास जताते हुए उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है। संगठन और जनता की उम्मीदों पर वह पूरी तरह से खरा उतरेंगे। उन्होंने कहा कि टिकट घोषणा से एक दिन पूर्व ही उनकी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई थी। अमित शाह ने वादा किया है कि वह बादशाहपुर विधानसभा में एक रैली को संबोधित करेंगे। शीघ्र ही अमित शाह से समय लेकर रैली की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह रैली हरियाणा की अभी तक की सबसे बड़ी रैली होगी। गुरूग्राम की जनता को यह दिखाना होगा कि यहां की जनता राजनीतिक तौर पर पूरी तरह से जागरूक है। उन्होंने कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी ही ऐसा राजनीतिक दल है जो सभी वर्गों व समाजों को साथ लेकर चलता है।

नायब सैनी जैसा मुख्यमंत्री नहीं मिलने वाला:
राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के लोगों के लोगों के कल्याण के लिए अपने स्तर पर कई बड़े निर्णय लिए। 2014 मेें वह और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी दोनों एक साथ मंत्री थे। वह उनके स्वभाव और नेतृत्व क्षमता को बेहतर तरीके से जानते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा को नायब सिंह सैनी जैसा मुख्यमंत्री कोई और मिलने वाला नहीं है। कांग्रेस के शासन में केवल एक क्षेत्र विशेष के विकास के बारे में सोचा जाता था लेकिन भाजपा ने पूरे हरियाणा का समान रूप से विकास कराया।

यह रहे विशेष तौर पर उपस्थित :
इस अवसर पर टीकरी गांव में नरेश, राकेश, सतबीर, हुकमचंद, जगमार बाबूजी, श्यामपाल, जीतराम, जयबीर, प्रेमचंद, रामकिशन, संदीप, महीपाल, रामकिशन ढाणी, रामनिवास, ओम गुर्जर, नीरज, अतर सिंह, इंदराज, यशवंत, महीपाल, महेश, राजपाल व जीतराम, सीताराम नंबरदार, मीर सिंह, राम अवतार, जगदीश, विशन, धर्मवीर, राजेंद्र, बिल्लू, सुरेंद्र, राम सिंह, मुकेश, नरेंद्र, परवीन, योगेश, विजय, रवि बेनीवाल, मुकेश, चरण सिंह, रमेश, कृष्णा, केहर सिंह, महावीर, सुरेंद्र यादव, श्री भगवान, सुरेंद्र कौशिक, सोनू उर्फ  सुरेंद्र तथा मनोज गांव फाजिलपुर में नीरज, राकेश, सतबीर, हुकुमचंद, जगमर बाबू, श्यामलाल, जीतराम, जयवीर, प्रेमचंद, रामकिशन, संदीप, महिपाल, रामकिशन, रामनिवास, ओम गुर्जर, नीरज, अतर सिंह, इंद्राज, यशवंत, महिपाल, महेश, राजपाल फौजी तथा जीतराम समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

बेहद सादगीपूर्ण तरीके से किया नामांकन :
राव नरबीर सिंह ने मंगलवार को बेहद सादगीपूर्ण तरीके से नामांकन किया जिसकी चर्चा भी राजनीतिक गलियारों में हो रही है। राव नरबीर सिंह निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार तीन-चार लोगों के साथ ही नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे। अन्य प्रत्याशियों की तरह कोई दिखावा व शक्ति प्रदर्शन नहीं किया। अपने भाषणों में राव नरबीर सिंह पहले ही कह चुके थे कि नामांकन के दौरान भीड़ दिखाने के चक्कर में वह शहर के लोगों को परेशानी में नही डालेंगे। नरबीर सिंह का कहना है कि बादशाहपुर की ताकत को वह शीघ्र ही होने वाली गृहमन्त्री अमित शाह की रैली में दिखाएंगे।

Previous post

आफताब अहमद और मामन खान, मोहम्मद इलियास का नामांकन करवाने पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Next post

चुनाव डयूटी के दौरान पोलिंग कर्मियों/सुरक्षा कर्मियों की मृत्यु या स्थायी दिव्यांगता के मामले में परिवारजन को मिलेगी अनुग्रह सहायता – मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल

Post Comment

You May Have Missed