संभावित उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओ की भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा प्रभारी ने ली बैठक

पटेल की टीम ने चुनाव जीतने की रणनीति कार्यकर्ताओं को बताई 

व्यक्तिगत मुलाकात कर जाना कि वह दावेदारी क्यों जता रहे हैं?

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है और वह पुरे दमखम के साथ चुनावी मैदान मे उतर आई है। हरियाणा के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज कर दी हैं। पार्टी हाईकमान ने हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन की अध्यक्षता में चार सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है।

शुक्रवार को भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा प्रभारी धीरूभाई ने नारनौल विधानसभा से टिकट के दावेदारों से व्यक्तिगत मुलाकात की। उन्होंने सभी टिकटार्थियों से सवाल पूछे कि वह पार्टी की मजबूती के लिए कब से कार्यरत हैं, यदि अगर उनको टिकट नहीं मिलता उसे स्थिति में वह क्या करेंगे? तथा कांग्रेस नारनौल विधानसभा से कैसे जीत हासिल करे इस पर विस्तार से चर्चा की। आज लगभग 20 के करीब दावेदारों ने लोकसभा प्रभारी से अपने दावेदारी को लेकर अपना पक्ष मजबूती से रखा। चार महिलाओं ने भी नारनौल से अपनी दावेदारी जताई है।

भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा प्रभारी धीरूभाई पटेल ने फोन पर बताया की टिकटार्थीयों से व्यक्तिगत मुलाकात के बाद विधानसभा के सभी सैकड़ो कार्यकर्ताओं से राय मशविरा किया गया। पार्टी के प्रोग्राम और नीतियों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। जब प्रत्याशियों से अकेले में यह सवाल किया गया कि यदि उनका टिकट नहीं दिया गया तो क्या वह कांग्रेस के लिए काम करेंगे लगभग सभी प्रत्याशियों में ऐसा करने की हामी भरी है। बाकी समय तय करेगा की टिकट वितरण के बाद कितने लोग कांग्रेस से छिटेंकेगे? 

इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत रूपरेखा तैयार की गई। बैठक में सभी साथियों को पार्टी द्वारा दिए गए दिशानिर्देश भी समझाए गए। इस अवसर पर धीरू भाई पटेल ने कहा कि संगठन की मजबूती के लिए सभी कार्यकर्ता मजबूती से कार्य करेंगे और जनता को पार्टी की नीतियों से अवगत करायेंगे। प्रभारी दिनेश राजेंद्र ठेकेदार ने कहा कि संगठन की मजबूती होना बहुत जरूरी है और किसी भी पार्टी की मजबूती मे कार्यकर्ताओ की अहम भूमिका होती है। 

बैठक में महेंद्रगढ़ भिवानी लोकसभा प्रभारी धीरूभाई पटेल, ट्रेनर अरुण सर्राफ़ चरखी दादरी, नारनौल विधानसभा प्रभारी दिनेश यादव पुत्र राजेंद्र ठेकेदार और नारनौल विधानसभा कार्डिनेटर अनिल चौधरी प्रमुख रूप से शरीक हुए । 

आज की बैठक में लोक निर्माण विश्रामगृह पहुंचने वाले कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार 

पूर्ण सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार यादव,राजेश मांदी, अतेंदर सरपंच, जिला बार के प्रधान मनजीत सिंह एडवोकेट, कृष्ण राव (राव नरेंद्र सिंह के पुत्र), सुखविंदर सिंह यादव, सृजन यादव (पूर्व विधायक रघु यादव के पुत्र), प्रदीप यादव, संजीव गुप्ता, चांद सिंह यादव, तेजप्रकाश एडवोकेट, दिनेश शर्मा उर्फ पालाराम, संजय पटीकरा, महिलाओं दावेदारों में कांता यादव, सुनीता मावता, डा राजसुनेश यादव तथा रिंकी सैनी प्रमुख थी।

इसके साथ पूर्व पार्षद दयानंद सोनी अनेक लोगों ने व्यक्तिगत रूप से टीम से आग्रह किया कि वह कांग्रेस की टिकट देते समय साथ छवि युवा और जातिगत समीकरण से ऊपर उठकर जिताऊ उम्मीदवार को टिकट देती है तो निश्चित ही इस बार कांग्रेस यहां से विजेता बन सकती है। यदि भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट पर मिली पराजय से सबक नहीं लिया गया और टिकट वितरण में भेदभाव अपनाया गया तो कांग्रेस की स्थिति बदतर हो सकती है।

यहां यह बता दे कि इससे पूर्व भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा आब्जर्वर गोपाल सिंह अपनी टीम के साथ नांगल चौधरी में कार्यकर्ताओं से रूबरू हो चुके हैं। वहां पर भी कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में टीम से कहा था कि यदि टिकट चैन में भेदभाव नहीं किया गया तो कांग्रेस इस बार सीट निकाल सकती है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!