लोकसभा में किया था हाफ विधानसभा में करेंगे साफ : दीपेंद्र हुड्डा 

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। हरियाणा के रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा की अगुवाई में चल रही हरियाणा मांगे हिसाब यात्रा के दूसरे चरण में शनिवार को नांगल चौधरी विधानसभा पहुंची। प्रथम चरण में मिले अपार जनसमर्थन से उत्साहित सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के अन्तर्गत तीन अगस्त को नांगल चौधरी अनाज मंडी में भाजपा सरकार के 10 साल के कुशासन के खिलाफ जनता के सवालों का जवाब और हिसाब मांगा।

आज एक बार फिर से दीपेंद्र हुड्डा ने दोबारा नांगल चौधरी से इस यात्रा को शुरू किया। इसी कड़ी में आज तीन किलोमीटर लम्बी यात्रा दोपहर नांगल चौधरी की अनाज मंडी से गुर्जर भवन तक पहुंची। जहां पहले दीपेंद्र हुड्डा ने उपस्थित जन समुदाय को संबोधित किया। हुड्डा ने सम्बोधन के बाद नगर में पदयात्रा भी निकाली।

प्रदेश में बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और महंगाई बढ़ी है- सांसद 

दीपेंद्र हुड्डा ने मौजूदा भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले दस सालों से प्रदेश में बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और महंगाई बढ़ी है। युवाओं को बेरोजगारी के चलते विदेशों की ओर कूच करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने संसद में हरियाणा जबाब देते हुए देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी होने की बात को स्वीकार किया है। 

सांसद ने प्रदेश भाजपा सरकार ने देश के आम नागरिक को पीपीपी, प्रॉपर्टी आईडी, पहचान पत्र बनवाने तथा पोर्टल बनाकर उसे लाइन में खड़ा कर दिया। सरकार ने कांग्रेस द्वारा गरीबों को 100 गज प्लाट योजना को खत्म कर दिया। स्कूलों में वजीफा खत्म कर दिया।

दीपेंद्र बोले भाजपा सरकार जनता के 15 में से एक भी सवाल का जवाब अब तक नहीं दे पाई,भाजपा अपना मौन कब तोड़ेगी और आखिर कब तक सवालों के जवाब देने से बचती रहेगी? उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग को लेकर देश में 750 किसानों ने अपनी जाने दे दी पर इस निर्दयी सरकार का दिल नहीं पसीजा । पंचायतों की पावर खत्म कर दी। कर्मचारियों के साथ ज्यादती की है । प्रदेश में सभी वर्ग के लोगों को समय-समय पर हड़ताल करनी पड़ी।

उन्होंने कहा कि 5100 वृद्धावस्था पेंशन देने की घोषणा करके सत्ता में आई भाजपा शासन में बुजुर्ग परेशान है। पीपीपी में अधिक इनकम दर्शा सरकार ने अनेक बुजुर्गों को पेंशन से वंचित कर दिया। सरकार ने अभी बुढ़ापा पेंशन में कोई वृद्धि नहीं की।

सरकार को जनता के सवालों का जवाब देना ही होगा- दीपेंद्र हुड्डा 

उन्होंने कहा कि सरकार को जनता के सवालों का जवाब देना ही होगा, यह उसकी जवाबदेही है कांग्रेस पार्टी ने हिसाब मांगा तो मुख्यमंत्री नायब सैनी ने फतेहाबाद में पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के काम को अपना बताकर गिनवा दिया हुड्डा ने कहा प्रदेश की वर्तमान दुर्दशा के लिए भाजपा जिम्मेवार है वही केंद्र सरकार द्वारा खेलो इंडिया के लिए आवंटित बजट को उन्होंने अपर्याप्त बताया उन्होंने कहा कि गुजरात जिसके की बहुत कम खिलाड़ी ओलंपिक में गए हैं के लिए 500करोड़ का बजट दिया गया है जबकि हरियाणा के लिए बहुत कम बजट अलाट किया गया है उन्होंने यह भी कहा कि नशे में ,बेरोजगारी में युवाओं के पलायन में प्रदेश नंबर वन बनता जा रहा है।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा की हरियाणा मांगे हिसाब पदयात्रा के दौरान नांगल चौधरी में टिकट के दावेदार कांग्रेसी नेताओं की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई। इन नेताओं ने अपने-अपने समर्थकों की भीड़ दिखाने के लिए अलग-अलग स्वागत द्वार बनाकर शक्ति प्रदर्शन करने का प्रयास किया। जिस समय दीपेंद्र हुड्डा संबोधन कर रहे थे उसे समय टिकटोक के समर्थक हाथ में पट्टियां लहराते हुए नारेबाजी कर रहे थे। थक कर हुड्डा ने चेतावनी दी यदि नारेबाजी बंद नहीं की गई और शक्तियां नीचे नहीं की गई तो जिन लोगों ने जिसके नाम की तख्ती ले रखी है उसके नंबर काट दिए जाएंगे। हलके से कांग्रेस की टिकट को लेकर दीपेंद्र ने न तो अपने पत्ते खोले और न ही किसी एक नेता को खास तव्वजो दी। इस हलके में टिकट का फैसला साफ छवि व जनता से जुड़े उम्मीदवार के प्रभाव पर निर्भर कर सकता है।

इस हलके में टिकट के दावेदारों में किसी को भूपेंद्र सिंह हुड्डा से उम्मीद है, तो कोई दीपेंद्र से आस लगाए बैठा है। अगर टिकट की कमान इनके हाथ में रही, तो भी सभी को खुश व संतुष्ट करना आसान नहीं होगा। दीपेंद्र ने टिकट के दावेदारों को लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि पार्टी हाईकमान की ओर से पार्टी के नियमानुसार ही टिकट का फैसला होगा। टिकट से वंचित कुछ पुराने चेहरे ऐन मौके पर दूसरे दलों का रुख भी कर सकते हैं। जनाधार वाले नेताओं को कैच करने के लिए इनेलो, जेजेपी और आप इंतजार में हैं। इस अवसर पर नांगल चौधरी, नारनौल, अटेली, महेंद्रगढ़ के अनेक कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपनी भागीदारी निभाई।

You May Have Missed