कब्जा से 03 मोबाईल फोन, 05 सिमकार्ड, 02 बैंक पासबुक व 05 चैकबुक बरामद

गुरुग्राम : 23 मार्च 2024 – दिनांक 16.02.2024 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत कुछ व्यक्तियों द्वारा अच्छे रिटर्न का प्रलोभन देकर एक ऐप के माध्यम से स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करवाकर इससे लगभग 01 करोड़ 05 लाख रुपए की ठगी करने के संबंध में दी गई। इस शिकायत पर थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान सहायक पुलिस आयुक्त साईबर गुरुग्राम के निर्देशानुसार कार्य करते हुए निरीक्षक सवित कुमार, प्रबंधक थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में 03 आरोपियों को दिनांक 22.03.2024 को जयपुर से काबू किया। आरोपियों की पहचान मकवाना हर्षद रमेश भाई निवासी काडिया प्लॉट पोरबंदर (गुजरात), निकुंज मनसुख भाई चौहान निवासी राजीव नगर पोरबंदर, (गुजरात) व खांन जुबेर जमशेद निवासी इस्लामपुरा शाहपुर नगर, वलसाड (गुजरात) के रूप में हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ठगी गई राशि में से 54 लाख रुपए उक्त आरोपी मकवाना हर्षद रमेश के बैंक खाता में ट्रांसफर हुए थे और इसने इसने यह बैंक खाता निकुंज मनसुख भाई चौहान को कमीशन पर बेचा था उसके बाद निकुंज मनसुख भाई चौहान ने कमीशन लेकर बैंक खाता को आरोपी खांन जुबेर जमशेद को भेज दिया तथा आरोपी खांन जुबेर जमशेद ने कमीशन लेकर बैंक खाता दुबई में ठगों को उपलब्ध करवाया था।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 03 मोबाईल फोन, 05 चैक बुक, 02 बैंक की पासबुक व 05 सिमकार्ड बरामद की गई है। शिकायतकर्ता को ठगी गई राशि में से 57 लाख रुपए वापस करवाए जा चुके हैं।

आगामी पूछताछ व बरामदगी के लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके एक दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!