भूपेंद्र चौधरी की पहली पुण्यतिथि पर 36 बिरादरी के लोगों ने अर्पित की श्रद्धांजलि

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैप्टन अजय पंकज डाबर रोहतास बेदी सहित अनेक पहुंचे

कैप्टन अजय  बोले पॉलिटिक्स में सेल्फ रिस्पेक्ट होना बहुत जरूरी

पंकज डाबर ने कहा भूपेंद्र का राजनीतिक जीवन बना हुआ उदाहरण

फतह सिंह उजाला 

हेलीमंडी 10 मार्च । पटौदी से पूर्व कांग्रेस एमएलए और ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष रहे स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पहली पुण्यतिथि पर दलगत राजनीति से ऊपर उठकर 36 बिरादरी के लोगों और विभिन्न पॉलिटिकल पार्टियों के नेताओं के द्वारा अपने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। इस मौके पर स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने उमड़े जनसमूह के बीच भावुक होते हुए कहा डैडी भूपेंद्र चौधरी का निधन परिवार सहित पटौदी क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है । उनका इस प्रकार से अचानक चले जाना, उनकी कमी को लंबे समय तक महसूस कराएगा । उन्होंने कहा जीवन के पहले गुरु और मार्गदर्शक माता-पिता को को खोना इंसान के लिए सबसे बड़ा नुकसान है । श्रीमती चौधरी ने भावुक होते हुए गीले नेत्रों से कहा यहां पर जितने भी बुजुर्ग महिला और पुरुष पहुंचे हैं, सभी में मैं अपने अभिभावकों को साक्षात देख रही हूं । उन्होंने कहा डैडी स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी ने आजादी के बाद हरियाणा में पहली बार फरुखनगर क्षेत्र में ढाणी रामजीलाल के लोगों को मतदान का अधिकार दिलवा कर उनको भारतीय होने का अधिकार दिलवाया । पर्ल चौधरी ने कहा आज आपके आने से मेरी हिम्मत और हौसला मजबूत हुआ है तथा मैं वचन देती हूं कि अपने पिता के अधूरे सपनों को अवश्य साकार करूंगी।

इस मौके पर पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय यादव ने भूपेंद्र चौधरी के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा भूपेंद्र राजनीति में ईमानदारी की नजीर और मिसाल कायम करने वाले सर्वमान्य नेता हैं । आज भी लोग भूपेंद्र चौधरी की ईमानदारी की कसमें खाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया वर्तमान समय में राजनीति को लोगों के द्वारा बिजनेस बना लिया गया है। राजनीति में सफलता और कामयाबी के लिए जनता के बीच जाना और रहना पड़ता है। जनता से जुड़े सुख-दुख में भागीदार होना पड़ता है । सबसे महत्वपूर्ण यह है कि राजनीति में राजनेताओं के बीच सेल्फ रिस्पेक्ट होना बहुत जरूरी , जिसका आज अभाव महसूस किया जा रहा है । भूपेंद्र चौधरी ने कभी भी जीवन में राजनीति का दुरुपयोग नहीं किया और आजीवन कांग्रेस पार्टी में रहकर उन्होंने पार्टी और जन मानस की सेवा की।

@इस मौके पर स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी को कैप्टन अजय यादव, पूर्व अध्यक्ष दिलीप सोनी, ओमवीर बोहरा कला, पूर्व मंत्री जगदीश यादव, पूर्व अध्यक्ष मामचंद यादव, अजीत खोड जिला पार्षद, पूर्व डीएसपी विक्रम चौहान, राजवीर दहिया, प्रदीप चौहान, पूर्व विधायक गंगाराम, कांग्रेस नेता रोहतास बेदी, राजेंद्र सिंह एडवोकेट, बावल के पालिका अध्यक्ष विक्रम सिंह, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सुखबीर तंवर, जयप्रकाश, प्रदीप जाटोली सहित अनेक लोगों के द्वारा अपने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

संडे को हेली मंडी में आयोजित पूर्व कांग्रेस एमएलए स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पहली पुण्यतिथि पर पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंकज डाबर और रोहतास बेदी व अन्य के द्वारा साफ-साफ शब्दों में कहा गया, भूपेंद्र चौधरी अपनी बात के धनी रहे । उन्होंने जो कुछ भी वादा किया, उसको अवश्य पूरा किया । पटौदी विधानसभा क्षेत्र में दिल्ली दगड़ा, हेली मंडी में रेलवे औवर ब्रिज, हॉस्पिटल, शिक्षण संस्थान सहित अन्य क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किया । लोगों की भलाई और पटौदी क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए भूपेंद्र चौधरी अपनी बात सरकार और मुख्यमंत्री के सामने रखने से कभी भी पीछे नहीं हटे।

इस मौके पर दोनों कांग्रेस नेताओं पंकज डाबर और रोहतास बेदी ने आम जनमानस का आह्वान किया कि स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी के अधूरे विकास कार्य और उनके सपनों को पूरा करने के लिए भविष्य में उनके परिवार को राजनीतिक ताकत देकर मजबूत बनाया जाए। इस मौके पर स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी के परिवार से परमेश रंजन, यश चौधरी, पारीक चौधरी, प्रोसेनजीत, टेंपल चौधरी, विनय शामिका, तारा, रायना,  नील , शालू राठी सहित अनेक लोगों के द्वारा भावुक मन से श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

error: Content is protected !!