मुख्य पेयजल पाइपलाइन बदलने के कारण एक दिन पानी का संकट

साथ लगते गांव रामपुर जोड़ी जमालपुर जनौला में भी नहीं होगी पेयजल आपूर्ति

फतह सिंह उजाला 

पटौदी 9 मार्च । 11 मार्च सोमवार को एक बार फिर से पटौदी विधानसभा क्षेत्र में कस्बा पटौदी, हेलीमंडी और जाटोली में पीने के पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। गौर तलब है कि गुरुग्राम से रेवाड़ी के बीच नेशनल हाईवे का निर्माण किया जा रहा है । नहर आधारित पानी की आपूर्ति बावड़ा बांकीपुर होते हुए हेली मंडी और पटौदी कस्बे में हो रही है। यह पानी की आपूर्ति के लिए पेयजल पाइपलाइन बिछाई हुई है ।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक गुरुग्राम से रेवाड़ी, पटौदी होते हुए निर्माणधीन नेशनल हाईवे के बीच में कई स्थानों पर पेयजल आपूर्ति पाइपलाइन सड़क को क्रॉस कर रही है । बिना किसी बाधा के पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए ही अब जहां-जहां भी पेयजल पाइपलाइन सड़क को क्रॉस कर रही है, उस स्थान पर पाइपलाइन को सड़क के बराबर में डाला जा रहा है। इस कार्य के लिए सड़क निर्माण एजेंसी और जलापूर्ति एवं अभियांत्रिकी विभाग के द्वारा 11 मार्च सोमवार का दिन निर्धारित किया गया है।

11 मार्च सोमवार को पटौदी, हेली मंडी और जाटोली क्षेत्र में सुबह और शाम के समय पानी की आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहेगी। इसके साथ ही साथ लगते गांव रामपुर जोड़ी जमालपुर और जनौला में भी पेयजल आपूर्ति बाधित रहने की प्रबल संभावना जाहिर की गई है। इन सब हालात को देखते हुए आम जनमानस का आह्वान किया गया है कि अपनी जरूरत का पानी स्टोरेज करके रखें और अनावश्यक रूप से पानी को बर्बाद नहीं करें।

error: Content is protected !!