– अरावली की तलहटी में खूबसूरत पिकनिक स्पाॅट बनेगा- विधायक सत्यप्रकाश जरावता

– नगर निगम के गठन के बाद मानेसर में हो रहे अभूतपूर्व विकास कार्य- विधायक

– 18 एकड़ भूमि पर तालाब को प्राकृतिक तरीके से डिजाइन किया जाएगा- आयुक्त

8 मार्च, मानेसर। अरावली की गोद में बसे गांव कासन के मछली वाला तालाब में प्रदेश का सबसे खूबसूरत पिकनिक स्पाॅट बनाया जाएगा। इसके विकसित होने के बाद स्थानीय लोगों के रोजगार में बढ़ोतरी होगी। इस पिकनिक स्पाॅट की खासियत यह होगी कि 18 एकड़ भूमि पर कंक्रीट का प्रयोग नहीं होगा। पूरे ढ़ाचें को प्राकृतिक तरीके से विकसित किया जाएगा।

यह वाक्य पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने गुरुवार देर सायं गांव कासन में मछली वाला तालाब के जीर्णोद्धार और सौंदर्यकरण के कार्यों के शिलान्यास अवसर पर कहे। इस दौरान उन्होंने गांव कासन के लोगों से 11 मार्च को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सेक्टर-84 में आयोजित होने वाले कार्यक्रम का न्यौता भी दिया।

विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने अपने संबोधन में सीएसआर के तहत 5.92 करोड़ रुपये की राशि देने वाले एसबीआई काड्र्स और ग्रामीण विकास ट्रस्ट की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पूरा कासन गांव अरावली पर्वत श्रृंखला की गोद में बसा हुआ है। गांव के बाबा बिसहा मंदिर में भी लाखों भक्तों की अपार श्रद्धा है। इसी कारण गांव के तालाब में बनने वाले पिकनिक स्पाॅट का भरपूर लाभ उठाने लोग यहां आएंगे। उन्होंने कहा कि जैसा की ग्रामीण विकास ट्रस्ट (जोकि इस तालाब को विकसित करेगा) के पदाधिकारियों ने बताया कि यहां पर एक्वेरियम के अंदर टनल बनाने की योजना है। इसी के साथ आइलैंड्स, ब्रिज, नाव की सवारी और मड़ हाउस बनाए जाएंगे जिसका लुत्फ उठाने के लिए दूरदराज से लोग यहां आएंगे। प्रदेश का यह अपनी तरह का पहला पिकनिक स्पॉट होगा। तालाब के पानी को प्राकृतिक तरीके से ही साफ किया जाएगा।

नगर निगम के गठन के बाद अभूतपूर्व विकास कार्य हुए-

अपने संबोधन के दौरान विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि नगर निगम के गठन के तीन साल पूरे हो चुके हैं। निगम के गठन के बाद से अभी तक करोड़ों रुपये के विकास कार्यों के टैंडर लगाए गए है। जल्द ही सभी काम पूरे होकर धरातल पर नजर आने लगेंगे। निगम की ओर से अभूतपूर्व काम हुए हैं,जोकि पंचायत राज में संभव नहीं थे।  

नगर निगम आने कामों को लेकर वचनबद्ध- आयुक्त

इस दौरान नगर निगम मानेसर के आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि नगर निगम अपने कामों को लेकर वचनबद्ध है। पूरे निगम क्षेत्र में विकास कार्य कराए जा रहे है। अधिकारियों नेे गांवों की भौगोलिक स्थिति को जाना है। किस गांव में क्या काम होने है उसकी सूची तैयार की है। अब अधिकतर कामों के टेंडर जारी कर दिए गए है। अगले कुछ महीनों में निगम क्षेत्र के गांवों में सभी काम धरातल पर नजर आने लगेंगे। अधिकतर गांवों में सीवर और पानी की लाइनें बिछा दी गई है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि वे जल्द से जल्द सीवर और पानी के कनैक्शन लें,ताकि गलियों और सड़क निर्माण का काम शुरू करवा दिया जाए।

इस मौके पर नगर निगम के एक्सईएन नवीन धनखड़, अजय निराला, ग्रामीण विकास ट्रस्ट के पदाधिकारी राकेश कुमार भट्ट, संतोष कुमार पांडेय, गांव कासन के पूर्व सरपंच सत्यदेव, विनोद,महेश,प्रेमपाल सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!