अंतिम सांस तक कांग्रेस पार्टी के प्रति ही समर्पित रहूंगा

स्वस्थ राजनीति में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन मन भेद नहीं 

कांग्रेस लोकतांत्रिक मूल्य पर चलने वाली राजनीतिक पार्टी 

फतह सिंह उजाला 

पटौदी 11 मार्च । टिकट के लिए आवेदन नहीं किया। छह बार विधायक रह चुका और तीन बार मंत्री भी बना हूं । इस उम्र में लाइन में लगना शोभा नहीं देता। लेकिन लोकसभा चुनाव में कांग्रेस टिकट के लिए पैनल में नाम रखा गया है। कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस हाई कमान का जो भी फैसला अथवा आदेश हो, स्वीकार्य होगा। यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। कैप्टन अजय यादव हेली मंडी क्षेत्र में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पत्रकारों से रूबरू थे। इस मौके पर महिला ग्रामीण कांग्रेस की अध्यक्ष निर्मल यादव, महिला कांग्रेस की शहरी जिला अध्यक्ष पूजा शर्मा, कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव सुनीता सहरावत, रमेश खंडेवला, प्रवीण हकदारपुर, डॉक्टर हरिओम सभरवाल, विक्रम यादव सहित अन्य कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा जिस प्रकार से राहुल गांधी मेहनत कर रहे हैं, उसका सुखद परिणाम अवश्य मिलेगा । उन्होंने कहा मेरी निष्ठा कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी,  श्रीमती सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रति है । अपनी अंतिम सांस तक मैं कांग्रेस पार्टी के प्रति ही समर्पित रहूंगा। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस चुनाव समिति का जो भी फैसला होगा, वह फैसला स्वीकार्य होगा । एक सवाल के जवाब में वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैप्टन अजय ने कहा क्रिटिसिज्म पार्ट ऑफ डेमोक्रेसी । कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी है । राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में अपने-अपने विचार हो सकते हैं । लेकिन पार्टी और पार्टी के नेता एक ही रहते हैं । स्वस्थ राजनीति में मतभेद होने भी चाहिए, लेकिन  मनभेद  नहीं होना चाहिए।

पटौदी से पिछले दो विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की नाकामयाबी का मुख्य कारण पूछने पर उन्होंने कहा हार जीत राजनीति में चलती ही रहती है । लेकिन जनता के बीच में रहना भी जरूरी है । कांग्रेस पार्टी के द्वारा जिसको भी टिकट दी जाएगी, उसका चुनाव में हर प्रकार से साथ भी दिया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के 400 के दावे पर कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव ने कहा पीएम मोदी ताबड़तोड़ रैली और जनसभा कर रहे हैं । मोदी कहते रहे हैं कि मैं ही अकेला सब पर भारी । इस बार भारतीय जनता पार्टी 250 तक भी पहुंच जाए यह अपने आप में बहुत बड़ी बात होगी।

error: Content is protected !!