गुरुग्राम – आज गुरूकमल भाजपा कार्यालय आर्य समाज के गणमान्य व्यक्तियों से शोभायमान था क्योंकि बोध राज सीकरी प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ के माध्यम से एक अति शिक्षाविद, बुद्धिजीवी, शिक्षित, वेदों का ज्ञाता, सेवा निवृत औषध नियंत्रक हरियाणा ने भाजपा का दामन थामा और दूसरी ओर श्री युधिष्ठिर अलमादी, वरिष्ठ इंजीनियर, जो एनटीपीसी से सेवानिवृत हुए है और समाज सेवी है, ने अपनी सेवा संगठन को देने के लिए प्रतिबद्धता दिखाई। ज्ञात हो श्री एन. के. आहूजा, जो अपने आप को “विवेक” भी कहते है, आर्य समाज के मज़बूत स्तंभ तो है ही, एक अच्छे वक्ता भी माने जाते है जिन्होंने जहां एक और औषध के क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ी है और आज भी विश्वविद्यालय में औषधि विषय पर पढ़ाने का काम कर रहे है और अधिवक्ता के नाते प्रैक्टिस भी कर रहे है, वहाँ दूसरी और ऋषि दयानंद के नक़्शे कदम पर चल कर आर्य समाज का प्रचार भी कर रहे है। वे एक अच्छे लेखक भी है।

आज इस अवसर पर उनके साथ बोध राज सीकरी , प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ और पूरे हरियाणा की आर्य समाज की संस्था के संरक्षक श्री कन्हैया लाल आर्य, और गुरुग्राम की सभी आर्य समाज की केंद्रीय सभा के प्रधान श्री अशोक आर्य और महा मंत्री श्री धर्मेन्द्र बजाज, जिन्हें हाल ही में संगठन ने अर्जुन मंडल का मंडल अध्यक्ष मनोनीत किया है, भी पधारे थे। इसके अतिरिक्त श्री हरविंद कोहली जी, जो भाजपा के कार्यालय विभाग निर्माण के प्रमुख है और रेलवे बोर्ड के पी.ए.सी. सदस्य है, सदस्यता ग्रहण के समय उपस्थित रहे । इनके साथ याद राम जोया कार्यालय सचिव गुरुग्राम भाजपा भी उपस्थित रहे। कमल यादव और बोध राज सीकरी ने सामूहिक वक्तव्य में कहा कि पहले ऋषि मुनि सलाहकार के रूप में राजा को मंत्रणा देते थे और अब समय आ गया है जब बुद्धिजीवी वर्ग संगठन को मार्ग दर्शन दे । उनके अनुसार संगठन को ऐसी शख़्सियत की आवश्यकता है ।

कन्हैया लाल आर्य जी ने मंत्र उच्चारण से यह नेक काम किया । कमल यादव ने भाजपा की पट्टिका आहूजा जी के गले में और युधिष्ठिर अलमादी जी के गले में डाल कर विधिवत उन्हें भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवायी। अशोक आर्य जी ने और धर्मेन्द्र बजाज ने मुँह मीठा करवाया और बोध राज सीकरी ने पुष्प गुच्छ देकर दोनों को शुभ कामनाये दी ।

अपने संबोधन में आहूजा जी ने राष्ट्र हित और संगठन हित में अपने अधिक से अधिक समय संगठन को देने की बात कही।
इस अवसर पर दवा विक्रेता संघ के प्रधान शरद महरोत्रा अपनी टीम के साथ, श्रीमती अंजू आहूजा पत्नी श्री नरेन्द्र आहूजा, ओ. पी. कालरा, द्वारका नाथ, गुलशन, मनोज आहूजा, चित्रण, देवेश शर्मा उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!