साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने वाले 03 बैंक कर्मचारी गिरफ्तार …..

गुरुग्राम : 04 मार्च 2024

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण : दिनांक 12.04.2023 को थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 10.04.2023 को इसको किसी अनजान व्यक्ति ने Fedex Parcel के नाम से कॉल करके मुंबई पुलिस के किसी अधिकारी का नाम लेकर उस अधिकारी से बात करवाई जिसने इसे बताया कि इसका पार्सल गैर कानूनी गतिविधि से संबंधित है तथा केस से इसका नाम हटाने के नाम पर इससे कुल 9,21,500 रुपए की ठगी कर लेने के संबंध में दी गई। प्राप्त शिकायत पर थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही : श्री प्रियांशु दीवान सहायक पुलिस आयुक्त साईबर, गुरुग्राम के निर्देशानुसार निरीक्षक जसवीर, प्रबंधक थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में 03 आरोपियों को दिनांक 02.03.2024 को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान मोहम्मद मुकीम, अनकेश व रोशन कुमार के रूप में हुई।

▪️आरोपियों/अभियुक्तों का संक्षिप्त विवरण :

  1. मोहम्मद मुकिम निवासी गाँव राजवी मेडिकल बजारिया, दोरा टांडा (बिहार) हाल निवासी ओखला विहार, दिल्ली।
  2. अनकेश निवासी गाँव शामहो टोटहा जिला बेगूसराय (बिहार)।
  3. रोशन कुमार निवासी गाँव केशोपुर जिला मुज्जफरपुर (बिहार) हाल निवासी ब्लॉक-F, आया नगर, दिल्ली।

▪️पुलिस पूछताछ : आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी बैंक में विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं। आरोपियों ने धोखाधड़ी से फर्जी दस्तावेज तैयार करके बैंक में खाते खोले थे तथा बैंक में खाता खोलने के नाम पर इन्होंने 02 लाख रुपए प्राप्त किए थे और प्राप्त राशि को इन्होंने आपस में बांट लिया था। धोखाधड़ी से ठगी गई राशि में से 01 लाख 52 हजार रुपए की राशि आरोपियों द्वारा उपलब्ध कराए गए बैंक खाता में ट्रांसफर की गई थी।

▪️आगामी कार्यवाही : आगामी पूछताछ के लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके 04 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड ले दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों ले बारे के गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!