बंद प्राइवेट स्कूल में नकली शराब बनाने का हुआ भंडाफोड़

आबकारी विभाग और पुलिस महकमें ने सूचना पर मिलकर की रेड

मौके से डेढ़ लाख नकद, फर्जी होलोग्राम और सैकड़ो की संख्या में बोतल बरामद

इस मामले में एक आरोपी दबोचा और दो आरोपी मौके से फरार

रेवाड़ी  । रेवाड़ी जिले के कोसली इलाके में आबकारी और पुलिस महकमें ने मिलकर बंद पड़े एक प्राइवेट स्कूल बिल्डिंग में तैयार जा रही नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। छापे के दौरान मौके से यहां  कुछ शराब की भरी पेटियों के अलावा शराब की खाली बोतलों और फर्जी होलोग्राम, ढक्कन का जखीरा बरामद किया है। इतना ही नहीं आई-20 कार और डेढ़ लाख रुपए कैश भी बरामद बरामद किए गए  हैं। इस रेकेट को चलाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उसके दो पार्टनर फरार है। इस मामले में उपलब्ध जानकारी के रेवाड़ी के कोसली थाना की पुलिस को पता चला था कि पावर हाउस के समीप ही कुछ सालों से एक प्राइवेट स्कूल बंद पड़ा हुआ है। जिसमें रेवाड़ी के गांव मुरलीपुर निवासी सोमबीर उर्फ कालिया, झज्जर के गांव लीलाहेड़ी निवासी हेमसिंह उर्फ बिल्कू, महेंद्रगढ़ के गांव पोता निवासी पिंकी सरपंच मिलकर नकदी शराब तैयार करने का काम करते है। पुख्ता जानकारी हाथ लगने के बाद पुलिस ने एक टीम तैयार की और स्कूल के आसपास निगरानी रखनी शुरू कर दी।

बार कोड स्कैन से फर्जीवाड़े का खुलासा

रविवार की रात पुलिस टीम ने एक्साइज विभाग की टीम भी सूचना दे दी। एक्साइज विभाग की निरीक्षक रक्षा, अनिल कुमार, सुरेंद्र कुमार फौरन मौके पर पहुंचे। इसके बाद टीम ने रेड कर दी। उस वक्त सोमबीर उर्फ कालिया आई-20 कार में नकली शराब की पेटियां रखकर शराब ठेकों पर बेचने के लिए निकलने वाला ही था। पुलिस ने सोमबीर को हिरासत में लेकर गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें दो पेटी नकली रम की भरी हुई थी। उस पर लगे बार कोड को स्कैन ही फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया।

स्कूल के दो कमरे में नकली शराब

सोमबीर से सख्ताई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि इसी स्कूल के दो कमरे में नकली शराब वह अपने पार्टनरों के साथ मिलकर तैयार करते और फिर उन्हें शराब के ठेकों पर बेच देते थे। पुलिस ने स्कूल के कमरों की तलाशी ली तो वहां पर 1802 बोतल खाली शराब, जिनमें अधिकतर रम की बोतलें मिली। इतना ही नहीं 115387 फर्जी होलोग्राम, करीब 3 हजार गत्ता पेटी, 135 बंडल करीब 8 हजार शराब की बोतल के ढक्कन के अलावा नकली शराब के पेक करने में यूज होने वाली 2 मशीनों सहित कार में रखे 154650 रुपए कैश बरामद किए हैं।

Previous post

गृह मंत्री अनिल विज ने फरियादी को धमकियां मिलने के मामले में आईजी हिसार को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए

Next post

7 फरवरी को करनाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी आम आदमी पार्टी : डॉ. सुशील गुप्ता

You May Have Missed

error: Content is protected !!