इंन्शयोरैन्स पॉलिसी के नाम पर पर फ़्रॉड करने वाले 03 आरोपी काबू,कब्ज़ा से 01 फ़ोन बरामद

गुरुग्राम : 22 दिसम्बर 2023 – दिनांक 19.12.2023 को एक व्यक्ति ने पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में एक शिकायत इंन्शयोरैन्स पॉलिसी के नाम पर इसके बैंक खाता से 32 हजार रुपए की ठगी करने के संबध मे दी । शिकायत की पुष्टि करने उपरान्त पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व ,गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री विपिन अहलावत सहायक पुलिस आयुक्त साइबर अपराध गुरुग्राम के नेतृत्व मे निरीक्षक जसवीर , प्रबन्धक पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व,गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी सहायता से उपरोक्त अभियोग में 03 आरोपियों को दिनांक 19.12.2023 को नोएडा से काबू किया है। आरोपियों की पहचान ऋषि शर्मा निवासी सौरव विहार जैतपुर बदरपुर, दिल्ली, ललित दुबे निवासी गांव पांडेपुर सोइराई जिला गाजियाबाद,उत्तरप्रदेश व सहजाद अली निवासी T-420 गौतमपुरी जिला नार्थ ईस्ट दिल्ली के रूप मे हुई है।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ से ज्ञात हुआ कि आरोपियों ने पीड़ित के पिता के इंन्शयोरैन्स अकाउंट से पैसे निकलवाने के लिए फ़ोन किया व बाद मे अपनी बातो मे फसाकर फ़ाइल चार्ज के नाम पर 32000 हजार रुपए की ट्रांसक्शन ट्रांसफर करवा कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस जांच मे यह सामने आया है की उपरोक्त आरोपी विभिन्न प्रकार की इंन्शयोरैन्स पॉलिसी देने व अपडेट करने के नाम पर लोगो के पास कॉल करते है व ठगी की वारदात को अंजाम देते है। आरोपी ऋषि व ललित दुबे लोगो के पास इंन्शयोरैन्स पॉलिसी देने के नाम पर फ़ोन करते है और उनको गुमराह करके उनके बैंक खाता से पैसे सहजाद के बैंक खाता मे ट्रांसफर करवा देते है। पीड़ित से ठगी गयी राशि सहजाद के बैंक खाता मे ट्रांसफर की गयी थी, जिसके लिए इसे 40 पर्सेंट कमीशन मिलता था व 60 पर्सेंट ऋषि और ललित आपस मे बाट लेते थे।

आरोपियों के कब्ज़ा से वारदात मे प्रयोग 01 मोबाइल फ़ोन बरामद किया गया है आगामी पूछताछ व बरामदगी के लिए आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया है। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!