रेवाड़ी। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने धारूहेड़ा कस्बे में जबरदस्ती पानी छोड़ने वालों को चेताते हुए कहा है कि चाहे कितना भी बड़ा व्यक्ति हो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। राव ने कहा कि पिछले दिनों भिवाड़ी की ओर से धारूहेड़ा की ओर जबरदस्ती पानी छोड़ा गया है जिसे भी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राव ने कहा कि एनजीटी इस पूरे मामले पर अपनी नजर रख रही है एनजीटी पहले भी राजस्थान सरकार पर भारी जुर्माना कर चुकी है और आने वाले दिनों में और भी कड़ा संज्ञान एनजीटी की ओर से लिया जा सकता है। राव ने रेवाड़ी जिला प्रशासन के अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि वह धारूहेड़ा में जबरदस्ती पानी छोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

राव ने कहा कि पिछले दिनों उन्हें धारूहेड़ा के जनप्रतिनिधियों की ओर से सूचना मिली है कि भिवाड़ी की ओर से प्रशासनिक व राजनैतिक लोग जबरदस्ती कर धारूहेड़ा की ओर पानी छोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। राव ने कहा कि भिवाड़ी प्रशासन को अपने पानी का स्थाई इलाज खोजना चाहिए न की हरियाणा की ओर इसे डालकर अपनी जिम्मेदारी से मुक्त होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे इससे पूर्व में राजस्थान के मुख्यमंत्री व उच्च अधिकारियों को भिवाड़ी प्रशासन की ओर से की जा रही घोर लापरवाही से अवगत करा चुके हैं। रावण जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि भिवाड़ी प्रशासन द्वारा पानी न रोकने की स्थिति में उन पर मामला दर्ज किया जाए।

राव ने धारूहेड़ा के जनप्रतिनिधियों दो को आश्वस्त किया है कि सरकार व प्रशासन व वे स्वयं उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हुए हैं और किसी भी सूरत में भिवाड़ी की ओर से आने वाले पानी को अब धारूहेड़ा में नहीं घुसने दिया जाएगा

error: Content is protected !!