जिले में बाजरे की फसल पककर तैयार, खरीद कब होगी शुरू, घोषणा अभी तक नहीं : अनिल धनखड़

कहा: सरकार प्रतिनिधि हर दिन झूठे वायदे कर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

चरखी दादरी जयवीर सिंह फौगाट,

10 सितम्बर, गठबंधन सरकार के शासनकाल में दादरी क्षेत्र के साथ विकास एवं रोजगार के मामले में भेदभाव हो रहा है जिसे क्षेत्र की जनता किसी कीमत पर सहन नहीं करेगी। यह शब्द कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल धनखड़ ने अपने जारी प्रेस बयान में कहे। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रतिनिधि आए दिन जनता के समक्ष झूठे वायदे करके उनको गुमराह कर रहे हैं लेकिन अबकी बार जनता इनके झांसे में नहीं आएगी और आने वाले चुनाव में गठबंधन को सबक सिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि आज देश और प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का जनाधार बड़ी तेजी से बढ़ रहा है जिसको देखकर विरोधी दल के नेता अनाप-शनाप बयान बाजी करके जनता को गुमराह कर रहे हैं। सरकार किसान वर्ग के साथ लगातार सौतेला व्यवहार कर रही है। किसानों को अपने हक पाने के लिए धरने प्रदर्शन करने पड़ रहे हैं। इसके बावजूद भी उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है। धनखड़ ने कहा कि कभी जरूरत के समय उन्हें खाद्य, बिजली, मुहैया नहीं कराए जाते तो कभी खाद्य के साथ जबरन कीटनाशक थमा दिए जाते हैं। कभी तैयार फसल की खरीद का भी इंतजाम नहीं किया जाता, तो कभी बीज के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर दी जाती है।

वहीं दक्षिण हरियाणा के दादरी में बाजरे की फसल जल्द तैयार होकर मंडी पहुंच जाती है, लेकिन इसकी खरीद कब शुरू होगी, इसकी घोषणा अभी तक नहीं की गई है। किसानों के पास इतनी जगह नहीं होती कि वे फसल को स्टोर कर सकें। इसलिए इसे लेकर मंडियों में पहुंचने पर मजबूर होना पड़ता है। तय एमएसपी के अनुसार बाजरा 2500 रुपये प्रति क्विंटल बिकना चाहिए, लेकिन किसान इसे 1900-2000 रुपये प्रति क्विंटल बेचने को मजबूर हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!