सही दिशा में हो युवाओं की ऊर्जा का संचार, तभी भारत बनेगा विश्वगुरु

 सभी मिलकर लें नशे को जड़ से खत्म करने का संकल्प
रोज गार्डन में ड्रग्स फ्री हरियाणा को लेकर नशे हुआ सांस्कृतिक संध्या का भव्य आयोजन*

चरखी दादरी जयवीर सिंह फौगाट,

10 सितंबर, युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा मिलने पर ही भारत विश्वगुरु बनने की ओर बढ़ेगा। इसके लिए सभी को एक साथ मिलकर नशे के खिलाफ जन जागरण की अलख जगाने होगी।

ड्रग्स फ्री हरियाणा को लेकर जिला में पहुंची साइकिल यात्रा के तहत रोज गार्डन में आयोजित सांस्कृतिक संध्या को संबोधित करते हुए कार्यक्रम में नगर परिषद के चेयरमैन ने ये बात कही। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संध्या में सभी अतिथियों ने कार्यक्रम का विधिवत आगाज करते हुए युवाओं से अपनी ऊर्जा सकारात्मक कार्यों में लगाने की अपील की। कार्यक्रम में उन्होंने सांस्कृतिक मंच से आमजन विशेषकर युवाओं से नशे से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहना चाहिए। नशा दलदल के समान है। नशे के कारण पूरे परिवार खत्म हो जाते हैं। नशा किसी को भी अर्श से फर्श पर ला सकता है। उन्होंने कहा कि युवाओं की ऊर्जा का संचार सही दिशा में हो और युवाओं की ऊर्जा देश के विकास में लगे तो भारत विश्व गुरु बनने में तेजी से आगे बढ़ सकता है। प्रदेश के लोगों को नशे के दलदल से निकालने के लिए ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा ड्रग फ्री हरियाणा अभियान का आगाज किया गया है। हरियाणा सरकार ने समय रहते प्रदेश को हर प्रकार के नशे से मुक्त रखने की जो पहल शुरू की है वह सराहनीय है। 

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त डा जयेंद्र सिंह ने कहा कि नशामुक्ति की इस मुहिम में सरकार का सहयोग करते हुए प्रदेश के हर एक व्यक्ति को एकजुट होकर अन्य लोगों को जागरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश हित में नशे की चैन को तोड़ना हम सबकी जिम्मेदारी है। हरियाणा में शुरू की गई साइकिल यात्रा नशे के खिलाफ एक बहुत बड़ी मुहिम है और इस यात्रा का संदेश निश्चित रूप से दूर-दूर तक जाएगा। 

सीईओ प्रदीप कौशिक ने कार्यक्रम में पहुंचे सभी लोगों का जिला प्रशासन की ओर से स्वागत किया और सरकार द्वारा नशे के खिलाफ चलाई गई इस मुहिम से जुड़ने की अपील की।

कलाकारों ने सांस्कृतिक मंच से दिया ड्रग फ्री हरियाणा का संदेश

सांस्कृतिक संध्या में विभिन्न कलाओं में निपुण कलाकारों ने सांस्कृतिक मंच से मनोहारी व आकर्षक प्रस्तुतियां देते हुए कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को नशे के विरुद्ध एकजुट होकर संकल्प लेने का संदेश दिया। सांस्कृतिक संध्या में ड्रग फ्री हरियाणा थीम पर प्रस्तुतियां दी गईं। कार्यक्रम की शुरुआत वैश्य स्कूल के छात्रों की टीम ने देशभग्ति गीतों से की। कवि महेंद्र मास्टर ने अपने चुटकुलों से लोगों को खूब गुदगुदाया। इसके उपरांत सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के जिला कार्यालय के भजन पार्टी कलाकारों ने लोक गीतों, भजनों रागिनियों के माध्यम से नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक करते हुए आमजन से नशे से दूर रहने की अपील की। हरियाणा कला परिषद व सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की टीम ने साइक्लोथॉन थीम आधारित हरियाणवी नृत्य, रागनी, गीत आदि की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का समापन नशे के विरूद्ध संकल्प से हुआ। इस अवसर पर सभी को नशे से दूर रहने व नशे का त्याग करने व समाज व देश हित में कार्य करने का संकल्प दिलाया गया।

कार्यक्रम में नगर परिषद के चेयरमैन बक्शीराम सैनी, अतिरिक्त उपायुक्त डा जयेंद्र सिंह , सीईओ प्रदीप कौशिक , एसडीएम नवीन कुमार , डीडीपीओ नरेंद्र सारवन , डीएसपी अशोक कुमार , पीओ आईसीडीएस गीता सहारण, डीएसडब्ल्यूओ ओमप्रकाश, डीईओ कृष्णा फोगाट, पार्षद कुलदीप सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!