चंडीगढ़ , 10 सितंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सोच के अनुरूप ड्रग फ्री हरियाणा के उद्देश्य को लेकर चल रही साइक्लोथॉन (साईकिल रैली) रविवार को महेंद्रगढ़ जिला से चरखी दादरी जिला में प्रवेश कर गई। हरियाणा उदय आउटरीच प्रोग्राम के तहत चल रही इस साइक्लोथॉन को प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री ओम प्रकाश यादव ने राव तुलाराम की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर खुद साइकिल चलाकर साइकिल यात्रा को रवाना किया।

इससे पहले यहां पर मौजूद जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नशा एक ऐसी बीमारी है, जो इंसान के दिमागी संतुलन को बिगाड़ देती है। ऐसे में जरूरी है कि इस बुराई से दूर रहा जाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने इसी उद्देश्य को लेकर इतना बड़ा महा अभियान शुरू किया है। उन्होंने युवा वर्ग से आह्वान करते हुए कहा कि वे नशा न करें और न ही अपने साथियों को नशा करने दे। सभी को नशा न करने का संकल्प लेकर आगे बढ़ना होगा। सरकार का भी यही संकल्प है कि हरियाणा प्रदेश पूरी तरह से नशा मुक्त हो। उन्होंने कहा कि यह साइकिल रैली जहां जन-जन को नशे के विरुद्ध संदेश दे रही है, वहीं साइकिलिंग से शरीर को फिट रखने का संदेश भी दे रही है।

“एक साइकिल यात्रा, नशा मुक्ति के नाम” थीम के साथ चल रही ये साइक्लोथॉन राव तुलाराम चौक से रवाना होने के बाद खायरा, खातोद, खातोदड़ा, बलाना, माधोगढ़, डालनवास, सुरेहती जाखल, सतनाली, जड़वा में नागरिकों को जागरूक करते हुए गांव श्यामपुरा से दादरी जिला में प्रवेश कर गई।

पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने अपने सतनाली निवास स्थान पर साइकिल रैली का फूल मालाओं से स्वागत किया।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नितीश अग्रवाल, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, एएसपी प्रबिना पी, एसडीएम सुरेंद्र सिंह व नागराधीश मंगल सैन के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

error: Content is protected !!