फूल बरसाकर, ढोल-नगाड़े व नाच-गाने के साथ हुआ तीनों नेताओं का स्वागत
जिले की गणमान्य हस्तियों, नेताओं, कार्यकर्ताओं, करीब 50 संगठनों के सैंकड़ों प्रतिनिधियों से की मुलाकात
बीजेपी सरकार में बढ़ा 5 गुना कर्जा, 4 गुना महंगाई, 3 गुना बेरोजगारी व 2 गुना अपराध- हुड्डा
इसबार कांग्रेस की सरकार बनना तय, विकास के मामले में फिर नंबर वन बनेगा हरियाणा- हुड्डा
बीजेपी-जेजेपी सरकार से जनता त्रस्त, कांग्रेस के पक्ष में जनता का जबरदस्त रुझान- उदयभान 

चंडीगढ़, 10 सितंबरः जब से सत्ता पर बीजेपी काबिज हुई है, प्रदेश पर 5 गुना कर्जा, 4 गुना महंगाई, 3 गुना बेरोजगारी और 2 गुना अपराध बढ़ गया है। क्योंकि बीजेपी और बीजेपी-जेजेपी सरकार ने हमेशा जनसरोकार की बजाए सत्ता सुख भोगने की राजनीति की है। इसीलिए जनता इस गठबंधन को सत्ता से बेदखल करके कांग्रेस सरकार बनाने का बेसब्री से इंतजार कर रही है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का।

हुड्डा आज करनाल में पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा द्वारा आयोजित ‘जन मिलन समारोह’ में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे थे। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान और सांसद दीपेन्द्र हुड्डा भी उनके साथ मौजूद रहे। कार्यक्रम में पहुंचने पर तीनों नेताओं का फूलों, ढोल-नगाड़ों व नाच-गाने के साथ जोरदार स्वागत किया गया। उनके स्वागत में पूरा शहर कांग्रेसमय नजर आया। हज़ारों की तादाद में मौजूद लोगों के जोश और उत्साह को देखकर तीनों नेता गदगद दिखे। कार्यक्रम में उन्होंने करनाल के तमाम गणमान्य लोगों, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधिमंडल, उद्योगपतियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। सभी के साथ हुड्डा, उदयभान और दीपेंद्र ने कई घंटे बिताए।

इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस विपक्ष आपके समक्ष, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान और जन मिलन समारोह जैसे कार्यक्रमों के जरिए लगातार जनता से संवाद कर रही है। ऐसे कार्यक्रमों के जरिए प्रदेश की तमाम परिस्थितियों, जनता की समस्याओं, अभिलाषाओं और सुझावों के बारे में जरूरी जानकारियां प्राप्त होती हैं। इसी संवाद के आधार नीतियां बनाकर आने वाले समय में कांग्रेस हरियाणा को लोगों की उम्मीदों के अनुरूप एक बेहतर सरकार दे पाएगी। फिलहाल प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए चुनावी औपचारिकताएं बाकी हैं। आने वाले समय में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। कांग्रेस के कार्यक्रमों में उमड़ता जनसैलाब और पार्टी की नीतियों के प्रति जनता का प्रेम इसकी तस्दीक करता है।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून व्यवस्था और रोजगार देने के मामले में देश का नंबर वन राज्य था। लेकिन मौजूदा सरकार ने प्रदेश को बेरोजगारी, अपराध और नशे के मामले में नंबर वन बना दिया है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर हरियाणा को फिरसे विकास के मामले में नंबर वन बनाया जाएगा।

बेरोजगारी की वजह से हरियाणा के युवा देश छोड़कर विदेशों में पलायन कर रहे हैं। यह बेहद ही गंभीर समस्या है। कांग्रेस सरकार की प्राथमिकता रहेगी की युवाओं को अपने ही प्रदेश में रोजगार मुहैया करवाकर इस पलायन को रोका जाए।

चौधरी उदयभान ने कहा कि हरियाणा की जनता मौजूदा सरकार से पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है और उसका रुझान अब कांग्रेस की तरफ है। प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी और लोकसभा की सभी 10 सीटें कांग्रेस जीतेगी। उन्होंने कहा कि करनाल समेत हरियाणा के बड़े हिस्से में धान की खेती होती है। इसकी आवक मंडियों में शुरू हो गई है लेकिन अब तक सरकार ने खरीद शुरू नहीं की। इसकी वजह से किसानों को एमएसपी नहीं मिल पा रही है। साथ ही उदयभान ने कहा कि सरकार द्वारा करनाल को स्मार्ट सिटी बनाने का झांसा दिया गया। जबकि पिछले 9 साल में यहां विकास के नाम पर कोई काम नहीं हुआ।

जन मिलन समारोह में ब्राह्मण समाज, सिख समाज, रोड समाज, जैन समाज, कश्यप समाज, सैनी समाज, अंबेडकर समाज, वाल्मीकि समाज, खटिक समाज, पंजाबी समाज, जाट समाज, सारस्वत समाज, सोरखीर समाज, ओढ़ राजपूत समाज, राजपूत समाज, मुस्लिम समाज, विश्वकर्मा समाज, बाज़ीगर समाज और पाल समाज समेत सर्व समाज के प्रतिनिधियों ने शिरकत की व भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिलकर कांग्रेस के लिए अपने समाज के पूर्ण समर्थन का ऐलान किया। इनके साथ ट्रक यूनियन, अनाज मंडी एसोसिएशन, वैजिटेबल एसोसिएशन, हरियाणा सिविल पेंशनर, कर्मचारी यूनियन, कच्चे कच्चे कर्मचारी, व्यापार मंडल, एम सी ऑल डिस्ट्रिक, एक्स एमसी ऑल डिस्ट्रिक, राइस मिल एसोसिएशन, डॉक्टर्स एसोसिएशन, लॉयर डेलीगेट्स, प्रोफेसर डेलीगेट्स, यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस, RMP एसोसिएशन, SBS स्कूल एसोसिएशन, SBS स्कूल स्टाफ समेत करीब 50 संस्था व संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा, चौधरी उदयभान और दीपेंद्र हुड्डा से मुलाकात की।

तमाम लोगों ने करनाल में सड़कों की खस्ता हालत, कानून व्यवस्था की डावाडोल स्थिति, बढ़ते नशे, बढ़ती बेरोजगारी, युवाओं का देश से पलायन, ठप पड़े सीवरेज, जल निकासी के अभाव, अस्वच्छ पानी की सप्लाई, बाहरी कॉलोनियों में सुविधाओं के अभाव समेत कई समस्याओं के बारे में बताया। हुड्डा ने लोगों को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस सरकार बनने पर इन तमाम परेशानियों को दूर किया जाएगा।

error: Content is protected !!