चंडीगढ़, 10 सितंबर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भाषणों में किए गए विकास को लेकर जनता के बीच जाकर रिझाने का प्रयास कर रहे हैं। विकास का ढिंढोरा पीटने वाली जजपा भाजपा गठबंधन सरकार की पोल जनता के साथ साथ अब उनके नेताओं ने भी खोलनी शुरू कर दी है। यह कहना है अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व सांसद कुमारी सैलजा का।

कुमारी सैलजा ने मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक ओर हरियाणा की गठबंधन सरकार चहुमुखी विकास करने के झूठे दावे कर रही है वहीं दूसरी ओर हिसार जिला के नारनौंद हल्का से जजपा विधायक रामकुमार गौतम ने जनसंवाद कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री के समक्ष सरकार के दावों को धराशायी कर दिया है। कुमारी सैलजा ने कहा कि झूठ और लूटतंत्र की राजनीति करने वाली भाजपा सरकार का असली चेहरा जनता के सामने आ चुका है तथा इसका परिणाम भी जनता अपने वोट की चोट से देने वाली है। उन्होंने कहा कि विधायक रामकुमार गौतम द्वारा हरियाणा के उपमुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं जो प्रदेश की गठबंधन सरकार की कथनी और करनी स्पष्ट करते हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा किया गया जनसंवाद, संवाद न होकर अपवाद अधिक दिखाई दे रहा है। पूर्व सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा मौजूदा सरकार पर आरोप लगाना राजनीति का हिस्सा हो सकता है लेकिन सरकार के विधायक की ओर से उपमुख्यमंत्री और स्थानीय प्रशासन पर तथ्यों सहित गंभीर आरोप लगाना सरकार की पोल खोलने के लिए काफी है। सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार के नेताओं की ओर से विकास करने के बड़े बड़े ब्यान दिए जाते हैं परंतु विधायक रामकुमार गौतम द्वारा सरकार के झूठे विकास का नक़ाब हटाया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के भाषणों के दावों औऱ धरातल पर पूरे न किए गए वादों को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा निरंतर घेरने का काम किया जा रहा है ताकि भाजपा सरकार का असली चेहरा जनता के सामने आ सके।

सैलजा ने बताया कि भाजपा जजपा गठबंधन सरकार की वादाखिलाफी जहाँ जनता के रोष का कारण बन रही है वहीं भाजपा जजपा गठबंधन सरकार में जननायक जनता पार्टी के हिसार जिला के नारनौंद से विधायक रामकुमार गौतम द्वारा मुखर होकर भाजपा सरकार और विशेष रूप से हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधा गया। सैलजा ने गठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि रामकुमार गौतम ने सामने आकर सरकार की जनविरोधी नीतियों का बखान किया है। कुमारी सैलजा ने कहा कि विधायक गौतम के बयान के अनुसार उनके हल्के में कैप्टन अभिमन्यु ने मंत्री रहते हुए नारनौंद के चारों ओर बाईपास का सर्वे करवाया था परंतु जब गठबंधन सरकार बनी तो उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भ्रष्टाचार के वशीभूत होकर बाईपास के नक्शे को ही बदलवा दिया। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के नेताओं की नीति और नीयत जनता को त्रस्त करने की है और इस बात को जनता भली भांति जान चुकी है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सांसद कुमारी सैलजा ने कहा है कि हरियाणा की सड़कों की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है आए दिन सड़क हादसे हो रहे है और लोग जान गंवा रहे है जबकि सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी हुई है। बड़ी सड़कों के निर्माण,मरम्मत और चौड़ीकरण का कार्य बिना मुख्यमंत्री की मंजूरी के नहीं हो सकता है और मंजूरी देने के लिए सीएम के पास वक़्त नहीं हैं। हरियाणा की गठबंधन सरकार पर हमला बोलते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश के जिस भी जिलों से गुजरों वहां पर सड़कों से ज्यादा गड्ढे देखने को मिले हैं। उन्होंने कहा कि कुछ तो ऐसी सड़कें भी थी जो किसी भी राज्य में देखने को नहीं मिली। प्रदेश में सड़कों की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि एक समय था, जब दूसरे राज्यों में हरियाणा की सड़कों का उदाहरण दिया जाता था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर एक बार फिर सड़कों की स्थिति को सुधारने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा की गठबंधन सरकार ने अभी तक कोई ठोस काम नहीं किया है। सैलजा ने कहा कि वर्तमान समय में सरकार की मनमानी और दमनकारी नीतियों का खामियाजा प्रदेश की जनता भुगत रही है परन्तु भविष्य में जनता के रोष से होने वाले नुकसान का खामियाजा निश्चित रूप से भाजपा सरकार को भुगतना पड़ेगा।

error: Content is protected !!