तालाब में तब्दील हो गया गुरुग्राम, मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने में व्यस्त रही सरकार- हुड्डा 

बारिश की वजह से हुए नुकसान के लिए मुआवजे का ऐलान करे सरकार- हुड्डा

भिवानी में ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जनता का आभार- हुड्डा

कांग्रेस को मिल रहे जनमर्थन को देखकर चुनाव से पहले ही हार मान चुकी है बीजेपी-जेजेपी- हुड्डा

चंडीगढ़, 10 जुलाईः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेशभर में उत्पन्न हुए हालात पर चिंता जाहिर की है। हुड्डा ने कहा कि पूरे प्रदेश से जलभराव की भयानक तस्वीरें सामने आ रही हैं। इसकी वजह से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। एकबार फिर बारिश ने बीजेपी-जेजेपी सरकार की व्यवस्थाओं को आईना दिखाने का काम किया है। सड़कें, गलियां, पार्क से लेकर सरकारी दफ्तर सब जलमग्न हो गए हैं। लोगों के मकानों और दुकानों में पानी भर गया है। जलभराव की वजह से मकानों के गिरने व दरारें आने की खबरें भी प्राप्त हुई हैं। आने वाले दिनों में अगर बारिश जारी रहती है तो हालात और खराब होने का अंदेशा है।

हुड्डा ने कहा कि निश्चित ही इसबार सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है। लेकिन सरकार को पूरे प्रदेश में वक्त रहते जलभराव की रोकथाम के लिए कदम उठाने चाहिए थे। सीवरेज की सफाई से लेकर जल निकासी के लिए अतिरिक्त बंदोबस्त करना सरकारी की जिम्मेदारी थी। लेकिन सरकार हमेशा की तरह हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। कुछ जिलों को छोड़कर बाकी सभी शहरों जलभराव के कारण बदतर स्थिति है आज मिलिनियम सिटी गुरुग्राम तक तालाब में तब्दील हो चुका है। क्योंकि जब बारिश के मौसम को लेकर तैयारियां करने की जरूरत थी, उस वक्त सरकार मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने में व्यस्त थी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आने वाले दिनों के लिए अब सरकार को युद्धस्तर पर तैयारी करनी होगी ताकि लोगों के जानमाल की सुरक्षा की जा सके। साथ ही बारिश की वजह से लोगों को हुए नुकसान के लिए सरकार मुआवजे का ऐलान करे। साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने जनता से भी ऐहतियात बरतने की अपील की है। आवाजाही के दौरान लोग सावधानी बरतें और बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें।

हुड्डा ने भिवानी में हुए ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम की सफलता के लिए भिवानी की जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के लोगों में कांग्रेस के प्रति जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। जनता ने भीड़ के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। ऐसा लग रहा था मानो एक ही जगह पर 3-3 रैली चल रही थीं। दो रैली दो अलग-अलग पंडाल में और एक रैली सड़कों पर चल रही थी। क्योंकि जहां तक नजर जा रही थी, हर जगह लोग ही लोग नजर आ रहे थे। इसीलिए कांग्रेस के प्रति जनता का रुझान और पार्टी के कार्यक्रमों की सफलता को देखकर विरोधी चुनाव से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर चुके हैं। क्योंकि जनता बीजेपी-जेजेपी का सफाया करके हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना चुकी है।

error: Content is protected !!