-नवीन गोयल की तस्वीर लगा पोस्टर लहराकर उनके समाजसेवा कार्य को किया सेल्यूट

गुरुग्राम। गुरुग्राम के उभरते पर्वतारोही मनदीप भोजराज ने रूस और यूरोप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एल्ब्रस पर भारत का तिरंगा फहराकर देश व प्रदेश का मान बढ़ाया है। तिरंगे के साथ ही उसने पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल की तस्वीर लगा पोस्टर भी इस चोटी पर फहराते हुए उनके समाजसेवा के कार्यों को सेल्यूट किया।

नवीन गोयल ने कहा कि इस उपलब्धि पर मनदीप भोजराज को उनकी शुभकामनाएं हैं। जांबाजी का यह कार्य करके उसने देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। नवीन गोयल ने कहा कि हमारे युवाओं, बेटियों में भी पर्वतारोहण के प्रति काफी दिलचस्पी जागृत हो रही है। इसलिए हमारे ये युवा लगातार दुर्गम चोटियां पर अपना साहस दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन का एक उद्देश्य होना चाहिए। जीत या हार की सोच के बिना ही हमें अपने काम में अपना पूरा समर्पण देना चाहिए। मान लेने और ठान लेने को परिभाषित करते हुए नवीन गोयल ने कहा कि अगर मान ली तो हार है और ठान ली तो जीत है। इसी मंत्र को हमें सदा याद रखना चाहिए।

नवीन गोयल ने कहा कि मनदीप का गुरुग्राम पहुंचने पर भी स्वागत किया जाएगा। उनका हौंसला बढ़ाने के लिए हम सबको मनदीप और उनके जैसे साहसिक युवाओं को सम्मान देना स्वयं का भी सम्मान है। नवीन गोयल ने कहा कि मनदीप अपनी हिम्मत और जज्बे से इसी तरह भारत को गौरवान्वित करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवाओं ने सेना में, कला, संस्कृति, ज्ञान-विज्ञान, चिकित्सा, खेल और दुर्गम क्षेत्रों में जाकर अपनी प्रतिभा का सदा लोहा मनवाया है।

error: Content is protected !!