– बुधवार को सैक्टर-14, सैक्टर-17, सैक्टर-12, चंदन नगर, बस स्टैंड, न्यू कॉलोनी मोड़, अर्जुन नगर, पटौदी चौक, मदनपुरी आदि क्षेत्रों से उठाया गया कचरा

– जिला उपायुक्त द्वारा लागू की गई धारा-144, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जोनवाईज ड्यूटी मजिस्ट्रेट किए गए हैं नियुक्त

गुरूग्राम, 31 मई। पिछले कई दिनों से चली आ रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते निगम क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर पड़े कचरे को नगर निगम गुरूग्राम द्वारा उठाना शुरू कर दिया गया है तथा शहरवासियों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी, इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

बुधवार को निगम अधिकारियों की मौजूदगी में सैक्टर-14, सैक्टर-17, सैक्टर-12, चंदन नगर, बस स्टैंड, न्यू कॉलोनी मोड़, अर्जुन नगर, पटौदी चौक, मदनपुरी आदि क्षेत्रों से सडक़ों के किनारों व मार्केट क्षेत्रों में पड़े कचरे को उठाने की कार्रवाई शुरू की गई तथा संबंधित संयुक्त आयुक्त ने मौके पर मौजूद रहकर कचरा उठान सुनिश्चित करवाया। वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला उपायुक्त द्वारा धारा-144 लागू कर दी गई है तथा नगर निगम गुरूग्राम के चारों जोनों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं। इसके तहत जोन-1 क्षेत्र में संयुक्त आयुक्त अखिलेश कुमार यादव, जोन-2 क्षेत्र में संयुक्त आयुक्त विजय यादव, जोन-3 क्षेत्र में संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार तथा जोन-4 क्षेत्र में संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी दी गई है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट आपराधिक प्रक्रिया संहिता 1973 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करेंगे।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को भी निगम अधिकारियों व सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ फिर से वार्ता हुई। अधिकारियों ने यूनियन प्रतिनिधियों से कहा कि उनके द्वारा उठाई जा रही मांगों का निर्णय राज्य सरकार के स्तर पर होना है। यूनियन प्रतिनिधि अपनी मांगों पर आज फिर अड़े रहे तथा हड़ताल वापिस लेने को राजी नहीं हुए। इस सबके मद्देनजर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं तथा धारा-144 लागू की गई है। इस कार्य के दौरान अगर कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न करता है या अराजकता फैलाता है, तो उसके खिलाफ प्रशासनिक व पुलिस कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सफाई कर्मचारियों से अपील की गई है कि जनहित को ध्यान में रखते हुए वे अपने कार्य पर लौट आएं। अगर कोई कर्मचारी कार्य पर नहीं लौटता है, तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!