बाबा स्वामी दयाल धाम में जंतर मंतर पर बैठे रेसलिंग खिलाड़ियों के समर्थन में फौगाट खाप 19 और सर्व खाप की हुई पंचायत

20 मई तक जंतर मंतर पर जाने के लिए अलग-अलग बनाई कमेटियां
20 तारीख तक अगर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं की गई तो 31 मई को प्रदेश स्तरीय होगी महापंचायत
फौगाट खाप की पंचायत में हुआ फैसला, प्रत्येक गांवों से हर रोज़ ग्याहर-ग्याहर ग्रामीण खिलाड़ियों के धरने पर पहुंचेंगे

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

12 मई, देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे खिलाड़ियों के समर्थन में 20 मई को सर्वखापों ने महापंचायत बुलाकर आगामी रणनीति बनाने का फैसला लिया है। इसी कड़ी में फौगाट खाप द्वारा सर्वजातीय पंचायत करते हुए आगामी निर्णयों तक खाप के प्रत्येक गांवों से प्रतिदिन ग्याहर-ग्याहर ग्रामीण दिल्ली जंतर मंतर पर बैठे खिलाड़ियों का समर्थन कर आवाज उठाएंगे। साथ ही सभी समाज के अलावा सामाजिक संगठन व अन्य संगठनों से भी सहयोग की मांग की है। खाप के तहत आने वाले प्रत्येक गांवों में कमेटियां बनाते हुए जिम्मेदारियां लगाई जाएंगी।

दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फौगाट खाप की सर्वजातीय पंचायत खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। करीब दो घंटे चली पंचायत में समाज के सभी वर्गों के अलावा सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल हुए। इस दौरान प्रचायत प्रनिधियों ने कहा कि न्याय के लिए धरने पर बैठी बेटियां पूरे देश की शान हैं। उनके साथ हुए अन्याय को लेकर सभी वर्ग एकजुट होकर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। एक हाल पर दिल्ली कूच के लिए तैयार रहेंगे। सर्वखापों द्वारा 20 मई को बुलाई महापंचायत के निर्णय तक खाप के प्रत्येक गांवों से ग्याहर-ग्याहर ग्रामीण दिल्ली जाएंगे। महापंचात के निर्णय व खिलाड़ियों के धरने की कमेटी द्वारा जो फैसलें लिए जाएंगे, उसके अनुरूप आगामी रणनीति अनुसार तैयार रहेंगे। मीटिंग में खाप प्रतिनिधियों ने खिलाड़ियों के समर्थन में काली पट्टी बांधकर सरकार के प्रति रोष जताया।

फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि खाप के प्रत्येक गांवों में कमेटियां बनाकर प्रतिदिन दिल्ली धरने पर कूच करने की रणनीति बनाई गई है। साथ ही खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए एकजुट होकर आर-पार की लड़ाई लड़ने का फैसला लिया है। अगर रेल रोकन, चक्का या बंद की जरूरत पड़ी तो फौगाट खाप अग्रणी होकर न्याय की लड़ाई लड़ेगी।

Previous post

हरियाणा स्किल डेवलपमेंट मिशन के अन्तर्गत विभिन्न जिलों में चल रहे ट्रेनिंग सेंटर्स का मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने किया औचक निरीक्षण

Next post

अध्यापक सुसाइड मामले मेें आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर धरना शुरू कर रोड़ जाम की दी चेतावनी

You May Have Missed

error: Content is protected !!