हाइटेंशन बिजली टावर लगाने पर किसानों ने जताया रोष, राशि बढ़ाने की मांग की

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

10 मई, गांव बडराई सहित आसपास के गांवों में लगाए जाने वाले हाइटेंशन बिजली टावर लगाने से किसानों में रोष बना हुआ है। किसानों ने बुधवार को को संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक राकेश आर्य निमड़ी की अगुवाई में रोष जताते हुए मुआवजा वृद्धि की मांग की है।

किसानों ने कहा कि एक कंपनी द्वारा बिजली लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। जो किसानों के विरोध के बावजूद गलत तरीके से व नियमों को दरकिनार करते हुए किया जाता है। किसानों का आरोप है कि जब वे इसका विरोध करते हैं तो उन्हें पुलिस व उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की धमकी दी जाती है। किसानों ने राकेश आर्य की अगुवाई में इसका विरोध जताते हुए किसानों को उचित मुआवजा देने का मांग की।

राकेश आर्य ने कहा कि जिन किसानों के मकानों के उपर से हाइटेंशन तार जा रही हैं उनको भी मुआवजा नहीं दिया गया इसके अलावा कंपनी द्वारा नियमों को साइड कर किसानों के हकों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जो वे बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के हकों के लिए चार दिन से वे धरना दे रहे हैं और दस दिन का अल्टीमेटम दिया हुआ है। यदि बाकि बचे इन छह दिनों के दौरान किसानों की मांग नहीं मानी गई तो बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों को उचित मुआवजा नहीं मिलेगा वे लाइन नहीं बिछने देंगे और लगातार विरोध जारी रहेगा। इस अवसर पर विरेंद्र ,योगेंद्र, रणधीर सिंह, भीम सिंह, धर्मबीर सिंह, कुलदीप सिंह आदि मौजूद थे।

You May Have Missed