दिल्ली पुलिस की बर्बरता के खिलाफ खाप और सामाजिक संगठन का गुस्सा उबाल पर 

रोष प्रदर्शन कर परशुराम चौक पर जलाया बृजभूषण सिंह का पुतला, एसडीएम को सौंपा राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

04 मई, दादरी जिले की खाप पंचायतों के अलावा राजनीतिक, सामाजिक, कर्मचारी व किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने बीती रात दिल्ली के जंतर मंतर खिलाड़ियों कें साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर वीरवार को दादरी शहर में रोष प्रदर्शन किया और परशुराम चौक पर कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण का पुतला जलाकर नारेबाजी की। इसके बाद उपसचिवालय तक प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन स्थानीय एसडीएम को सौंपा।

इससे पहले स्वामी दयाल धाम पर जिले की विभिन्न खापों के साथ किसान, कर्मचारी और सामाजिक संगठनों से जुड़े गणमान्य लोगों ने सर्वसम्मति से दिल्ली पुलिस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया। सभी वक्ताओं ने कहा कि देश की बेटियों के साथ किया गया ये अन्याय कदापि स्वीकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि दुराचारी खुले घूम रहे हैं और बेटी न्याय पाने के लिए धरने पर बैठने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया तो सब मिलकर इसके विरुद्ध कड़े कदम उठाने को मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि शनिवार को महम में होने वाली सर्वखाप पंचायत में इस बारे अहम निर्णय लिया जाएगा।

बाद में बीती रात दिल्ली में खिलाड़ियों के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर वीरवार को फौगाट खाप 19 के प्रधान बलवंत सिंह की अगुवाई में विभिन्न संगठनों के लोग शहर में रोष प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपने दादरी लघु सचिवालय पहुंचे। काफी संख्या में मौजूद लोगों ने लघु सचिवालय में भी नारेबाजी कर पहलवानों को न्याय देने की माँग की।

इस अवसर पर श्योराण खाप 25 के प्रधान बिजेंद्र बेरला, सांगवान खाप से सूरजभान झोझू, मास्टर ताराचंद चरखी, दिलबाग सिंह, हवेली खाप से प्रभुराम गोदारा, इमलोटा सतगामा से योगेश, चिड़िया पचगामा से राजबीर शास्त्री, किसान नेता राजू मान, किसान सभा से रणधीर कुंगड़, कमलेश भैरवी, सुरेश फौगाट, अधिवक्ता गिरेंद्र सिंह फौगाट, धर्मपाल महराणा, शमशेर फोगाट, मास्टर कृष्ण फौगाट, आप पार्टी से रिम्पी फौगाट, धनराज कुण्डू, विजय मंदौला, डॉ ओमप्रकाश, बलजीत फौगाट, देवेंद्र लीला, सुनील पहलवान, जोगिंद्र सांगवान, सोनू समसपुर, सचिन समेत अनेक गणमान्य मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!